scriptकहीं उत्साह तो कही निरसता के साथ मनाया गया स्कूलों में प्रवेशोत्सव | Patrika News
छतरपुर

कहीं उत्साह तो कही निरसता के साथ मनाया गया स्कूलों में प्रवेशोत्सव

जिला मुख्यालय पर ही प्रवेशोत्तव की चार अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिली। हालांकि प्रवेशोत्सव की औपचारिकता सभी जगह की गई।

छतरपुरJun 19, 2024 / 10:40 am

Dharmendra Singh

school

नरसिंहगढ़ पुरवा प्राथमिक स्कूल

छतरपुर. स्कूल चलें हम अभियान मंगलवार को जिले में प्रवेशोत्सव मनाया गया। प्रवेशोत्सव को लेकर कहीं उत्साह नजर आया तो कहीं नीरसता नजर आई। जिला मुख्यालय पर ही प्रवेशोत्तव की चार अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिली। हालांकि प्रवेशोत्सव की औपचारिकता सभी जगह की गई।

लाइव 01


सुबह 10.32
प्राथमिक शाला नरसिंह गढ़ पुरवा में स्कूल में दो बच्चे बरामदे में झाड़ू लगाते नजर आए। एक मात्र शिक्षिका स्कूल में मौजूद थी, लेकिन यहां न तो छात्रों को तिलक लगाकर स्वागत किया गया, न ही अन्य बच्चे नजर आए। प्रवेशोत्सव का उत्साह स्कूल में नजर ही नहीं आया।

लाइव 02-


सुबह 10.40
डेरा पहाड़ी माध्यमिक स्कूल
प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल के संयुक्त कैंपस डेरा पहाड़ी माध्यमिक स्कूल में बच्चे मैदान में खड़े नजर आए। बच्चे कक्षाओं के ताले खुलने का इंतजार कर रहे थे। वहीं एक-दो शिक्षक ऑफिस खोलकर बैठे थे। जो बाद में बाहर आए। लेकिन यहां भी बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत जैसा कोई नजारा नहीं था।

लाइव 03-


सुबह 10.55
उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 01
उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 01 में प्रवेशोत्सव का उत्साह अलग ही नजर आया। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं, डीइओ, डीपीसी, प्राचार्य, जनप्रतिनिधि यहां मुख्यमंत्री के संबोधन को लाइन सुनते नजर आए। विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री के संदेश का वितरण भी किया गया। उत्साह के साथ प्रवेशोत्सव मनाने का नजारा अलग ही दिखाई दिया।

लाइव 04-


सुबह 11.20
मॉडल स्कू ल
डीइओ कैंपस में संचालित मॉडल स्कूल में छात्र-छात्राओं की संख्या संतोषजनक नजर आई। विद्यार्थियों का तिलक लगाकर शिक्षकों ने स्वागत किया और उन्हें किताबें भी वितरित की गई। सही मायने प्रवेशोत्सव की उत्कृष्ट विद्यालय के बाद मॉडल स्कूल में ही झलक नजर आई।

इनका कहना है


18 से 20 तारीख तक तीन दिन लगातार प्रवेशोत्तव मनाया जा रहा है। निरीक्षण के लिए सभी अधिकारियों को बोला गया है, जहां भी लापरवाही की जाएगी, वहां कार्रवाई की जाएगी।
अरुण शंकर पांडेय, डीपीसी

Hindi News/ Chhatarpur / कहीं उत्साह तो कही निरसता के साथ मनाया गया स्कूलों में प्रवेशोत्सव

ट्रेंडिंग वीडियो