scriptअहमद को रीना के लिखे लेटर से मचा बवाल ! क्लास तीसरी से है दोनों का कनेक्शन.. | Reena Wrote Letter To Ahmed Father Got Angry Complains in Police Station Againts NCERT | Patrika News
छतरपुर

अहमद को रीना के लिखे लेटर से मचा बवाल ! क्लास तीसरी से है दोनों का कनेक्शन..

mp news: तीसरी क्लास में पढ़ने वाली बच्ची के पिता ने NCERT की पर्यावरण की पुस्तक खोली तो लेटर देख गुस्से से हुए लाल..।

छतरपुरSep 20, 2024 / 05:41 pm

Shailendra Sharma

Reena Wrote Letter To Ahmed
mp news: तीसरी क्लास की NCERT की पर्यावरण की पुस्तक के एक चैप्टर पर बवाल होता नजर आ रहा है। मामला छतरपुर का है जहां एक बच्ची के पिता ने जब बच्ची की किताब के इस चैप्टर को देखा तो वो गुस्से से तमतमाते हुए थाने पहुंचे गए और शिकायती आवेदन दिया। बच्ची के पिता का आरोप है कि तीसरी क्लास की किताब में लव जिहाद को प्रेरित करने वाली बातें लिखी हुई हैं। एसडीओपी का कहना है कि शिकायत को वरिष्ठ अधिकारियों भेजा गया है और अधिकारियों के निर्देश पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

अहमद को रीना के लिखे लेटर से बवाल

NCERT की तीसरी क्लास की पर्यावरण की किताब में पेज नंबर 17 पर चिट्ठी आई है नामक चैप्टर है। इसमें एक चिट्ठी बनी हुई है जो रीना नाम की लड़की ने अहमद नाम के लड़के को लिखी है। डॉक्टर राघव पाठक नाम के एक व्यक्ति ने इसे लेकर आपत्ति जताते हुए पुलिस में शिकायती आवेदन दिया है। डॉ. राघव पाठक का कहना है कि उन्होंने जब बच्ची की किताब के इस चैप्टर को देखा तो वो हैरान रह गए। ये चैप्टर लव जिहाद को प्रेरित करने वाला है। पर्यावरण विषय की किताब में ‘चिट्ठी आई है’ नाम के चैप्टर में रीना नाम की लड़की अहमद को छुट्टियों में अगरताल आने का निमंत्रण देती है और अंत में लिखती है आपकी रीना।
यह भी पढ़ें

सॉफ्टवेयर इंजीनियर की सात फेरों में पांच पत्नियां ! काम का बहाना कर ऐसे करता था मैनेज..

‘लव जिहाद को मिलेगा बढ़ावा’

शिकायत करने वाले डॉक्टर राघव पाठक ने पुलिस में शिकायती आवेदन देते हुए कहा है कि मुझे इस चैप्टर पर घोर आपत्ति है। एक तरफ सरकार लव जिहाद की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कानून ला रहा है तो वहीं दूसरी तरफ NCERT की यह किताब लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। जिस तरह से किताब में लेटर लिखा गया है उससे लव जिहाद के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है। उन्होंने एक हिंदू लड़की एक मुस्लिम लड़के को पत्र लिख रही है और अंत में वह अपने आप को उसका बताती है इससे साफ जाहिर है कि छोटे बच्चों के मन में लव जिहाद के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। उन्होंने मांग की है की या तो किताब से ये चैप्टर हटाया जाए या फिर पात्रों के नाम बदले जाएं।

Hindi News/ Chhatarpur / अहमद को रीना के लिखे लेटर से मचा बवाल ! क्लास तीसरी से है दोनों का कनेक्शन..

ट्रेंडिंग वीडियो