scriptFlight Booking: अब खजुराहो-इंदौर के बीच एयर क्रॉफ्ट विमान सेवा शुरू, 6300 रुपए है किराया | Khajuraho Flight: Now Khajuraho to Indore Aircraft flight service starts, fare will be Rs 6300 | Patrika News
छतरपुर

Flight Booking: अब खजुराहो-इंदौर के बीच एयर क्रॉफ्ट विमान सेवा शुरू, 6300 रुपए है किराया

Flight Booking: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत 6 सीटर विमान सेवा शुरू की गई है। खजुराहो से इंदौर के लिए प्रति व्यक्ति किराया 6300 रुपए रखा गया है।

छतरपुरJul 26, 2024 / 11:28 am

Dharmendra Singh

6 seater air craft

अंदर से ऐसा दिखता है 6 सीटर विमान

Flight Booking: मध्यप्रदेश के शहरों के बीच एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक और कदम बढ़ाया गया है। इंदौर से खजुराहो एयर क्रॉफ्ट विमान सेवा शुरू की गई है। पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत 6 सीटर विमान सेवा शुरू की गई है। छतरपुर जिले के खजुराहो से इंदौर के लिए प्रति व्यक्ति किराया 6300 रुपए रखा गया है।

फ्लाय ओला कंपनी करेगी संचालन

उड़ान का संचालन पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के अंतर्गत फ्लाय ओला कंपनी द्वारा किया जाएगा। कंपनी पहली बार इंदौर से खजुराहो के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। कंपनी ने किराया डिस्काउंट के बाद 6300 रुपए तय किया है। गुरुवार से संचालित होने वाली फ्लाइट के लिए इंदौर से खजुराहो के लिए पहले दिन सभी सीटें बुक हो गई।

खजुराहो से शाम 6 बजे उड़ान


खजुराहो की फ्लाइट भोपाल से दोपहर 2 बजे रवाना होकर 3 बजे इंदौर पहुंचेगी। इंदौर से 3.30 बजे रवाना होकर शाम 5.30 बजे खजुराहो पहुंचेगी। खजुराहो से शाम 6 बजे रवाना होकर 8 बजे इंदौर पहुंचेगी। इंदौर से 8.30 बजे रवाना होकर 9 बजे भोपाल पहुंचेगी। कंपनी की वेबसाइट पर अभी सभी उड़ानों के लिए बुकिंग सिर्फ 31 जुलाई तक के लिए की जा सकती है। 31 जुलाई के बाद यानी 1 अगस्त या उसके बाद की उड़ानों की बुकिंग कंपनी द्वारा 25 जुलाई के बाद खोली जाएगी।

जबलपुर- भोपाल के लिए सप्ताह में एक दिन


पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा योजना के तहत खजुराहो से भोपाल और जबलपुर के सीधे फ्लाइट सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को उड़ान भर रही है। फ्लाय ओला की विमान सेवा से भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रीवा, खजुराहो और सिंगरौली एक- दूसरे से कनेक्ट हो गए। इन शहरों में 2 एयर क्राफ्ट्स उड़ेंगे। योजना के तहत खजुराहो को सप्ताह में 1 दिन शुक्रवार को भोपाल व जबलपुर से जोड़ा जा रहा है। यदि किसी को ऑनलाइन टिकट बुक करना है तो वह फ्लाई ओला वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं।

योजना के तहत फ्लाय ओला की 6 सीटर विमान सेवा का विमान भोपाल से प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 7.45 बजे रवाना होगा। यह 9.15 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वहां से 10.30 बजे चलकर सुबह 11.30 बजे खजुराहो पहुंचेगी। इसके बाद खजुराहो से फ्लाइट दोपहर 12 बजे रवाना होगी। यह जबलपुर दोपहर एक बजे और भोपाल दोपहर 3.30 बजे पहुंचेगी। खजुराहो से जबलपुर का शुरूआती किराया 2250 रुपए और खजुराहो से भोपाल का किराया 3375 रुपए है।

Hindi News/ Chhatarpur / Flight Booking: अब खजुराहो-इंदौर के बीच एयर क्रॉफ्ट विमान सेवा शुरू, 6300 रुपए है किराया

ट्रेंडिंग वीडियो