scriptनो पार्किंग में खड़े रहते हैं हजारों वाहन, बस स्टैंड पर अतिक्रमण | lots of vehicle park in no parking zone at vellore old bus stand | Patrika News
चेन्नई

नो पार्किंग में खड़े रहते हैं हजारों वाहन, बस स्टैंड पर अतिक्रमण

पुराने बस स्टैंड पर अवैध रूप से यहां वहां निजी वाहनों को पार्क करने के कारण बसों को आने जाने का मार्ग नहीं मिल पाता है।

चेन्नईJan 19, 2018 / 06:29 pm

Sanjay Kumar Sharma

vellore old bus stand

lots of vehicle park in no parking zone at vellore old bus stand

वेलूर. पुराने बस स्टैंड पर अवैध रूप से यहां वहां निजी वाहनों को पार्क करने के कारण बसों को आने जाने का मार्ग नहीं मिल पाता है। इसी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना लगातार करना पड़ रहा है। इसके अलावा फुटपाथ पर भी सामान बेचने वाले लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लेने के कारण पैदल यात्रियों को भी दिक्कत होती है। ठेले वाले भी जगह-जगह रास्ता रोककर सामान बेचते रहते हैं। महानगर निगम अधिकारियों से कई बार स्थानीय लोगों अवैध पार्किंग व अतिक्रमण की शिकायत की लेकिन इसके बावजूद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
अतिक्रमण हटाने के लिए सख्ती जरूरी
निगम द्वारा बस स्टैंड को अवैध पार्किंग व अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अब तक कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया जाना चिंता का विषय है। संबंधित निगम अधिकारियों की लापरवाही की वजह से बस स्टैंड के अतिक्रमण को हटाया नही जा सका है। कार्रवाई होती भी है तो एक दो दिन में फिर से फुटपाथी दुकानदार अतिक्रमण कर लेते हैं।
नो पार्किंग में वाहनों का अंबार
शहर के सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाला इलाका सीएमसी-आरकाट मार्ग पर अवैध रूप से नो पार्किंग जोन में बड़ी संख्या में वाहनों के खड़े रहने से हमेशा जाम लगा रहता है। क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के इसी मार्ग पर होने के कारण हर रोज यहां देशी-विदेशी मरीजों का आना जाना लगा रहता है। जाम की स्थिति में अक्सर यहां एंबुलेंस को निकलने की जगह ही नहीं रहती है। ठीक यही स्थिति अन्नासालै मार्ग पर भी रहती है। यहां भी इधर-उधर खड़े वाहनों के कारण अक्सर जाम लगा रहता है। यातायात पुलिसकर्मी भी नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।
सिटीजन स्पीक…
पुराने बस स्टैंड से रोज गुडिय़ातम जाने के लिए बस पकड़ता हूं। फुटपाथ पर अतिक्रमण होने के कारण यात्रियों को बस के इंतजार में खड़े या बैठने की जगह भी नहीं मिलती है। निगम या प्रशासन को शीघ्र कारवाई कर अतिक्रमण व अवैध पार्किंग को हटाना चाहिये।
-शेखर, अरिऊर निवासी
यहां से बड़ी मात्रा में लोग बसों में यात्रा करते हैं। बस के इंतजार में खड़े यात्रियों को वाहनों के अंबार के कारण पता ही नहीं लग पाता है कि बस कहां आकर रुकेगी। जहां बस को रुकना है वहां अवैध रूप से लोगों ने अपने वाहन पार्क कर रखे हैं। वृद्ध यात्रियों इन सबके बीच सबसे ज्यादा परेशानी होती है। जल्द कार्रवाई होने चाहिये।
प्रकाश वैष्णव, व्यवसायी
राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव न होने के कारण जिले में जनता की किसी भी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। पुराना बस स्टैंड हो या सीएमसी अस्पताल हर जगह लोगों ने नो पार्किंंग में वाहन खड़े किए हुए हैं। प्रशासन को इस समस्या को जल्द जल्द से दूर करना चाहिये।
-महिपाल लोधा, व्यवसायी
पुराने बस स्टैंड पर अवैध रूप से नो पार्किंग में लगाये गये वाहनों को शीघ्र हटाने व यात्रियों को फुटपाथ पर आने जाने में कष्ट न हो इसके लिए अतिक्रमण हटाने के लिए सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।
वी.सेंदिल कुमार, निगम जोनल अधिकार

Hindi News / Chennai / नो पार्किंग में खड़े रहते हैं हजारों वाहन, बस स्टैंड पर अतिक्रमण

ट्रेंडिंग वीडियो