scriptविभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतें होंगी पूरी | IIT Madras Entrepreneurship Summit 2023 to featuremore than 800 Start- | Patrika News
चेन्नई

विभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतें होंगी पूरी

-आइआइटी मद्रास में वार्षिक उद्यमिता शिखर सम्मेलन आज से

चेन्नईApr 06, 2023 / 09:24 pm

Santosh Tiwari

विभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतें होंगी पूरी

विभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतें होंगी पूरी

चेन्नई.भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास उद्यमिता प्रकोष्ठ शुक्रवार से नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए अपने वार्षिक ‘उद्यमिता शिखर सम्मेलन’ के आठवें संस्करण की मेजबानी करेगा। ऑनलाइन शिखर सम्मेलन आयोजित करने के दो साल बाद ई-शिखर सम्मेलन 2023 आइआइटी मद्रास परिसर में होगा। ई-शिखर सम्मेलन भारत में पहला छात्र-संचालित उद्यमशीलता उत्सव है जिसे सभी आईएसओ, जी20 और यूनेस्को प्रमाणन प्राप्त हुए हैं। यह शिखर सम्मेलन भारत भर के 400 से अधिक कॉलेजों की भागीदारी के साथ विभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतों को पूरा करेगा।
तीन दिवसीय कार्यक्रम में 35 से अधिक निवेशक, 40 वक्ता और चार कॉन्क्लेव – यूथ कॉन्क्लेव, इनोवेटर्स कॉन्क्लेव, स्टार्ट-अप कॉन्क्लेव और सस्टेनेबिलिटी कॉन्क्लेव जैसे 50 से अधिक कार्यक्रम होंगे।आइआइटी मद्रास के निदेशक प्रोफेसर वी कामकोटी ने कहा हमारे देश के लिए नवाचार और उद्यमिता बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस दिशा में ई-शिखर सम्मेलन आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करता है। विचार और बेस्ट प्रैक्टिस साझा होंगे। ई-समिट 2023 प्रतिष्ठित पैन-इंडिया फंड रेजिंग प्रतियोगिता ‘एलीवेट’ का छठा संस्करण भी पेश कर रहा है, जिसमें विभिन्न डोमेन से 300 स्टार्टअप शामिल हैं।

Hindi News/ Chennai / विभिन्न क्षेत्रों में 800 से अधिक स्टार्ट-अप की जरूरतें होंगी पूरी

ट्रेंडिंग वीडियो