scriptमच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए फॉगिंग | Patrika News
चेन्नई

मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए फॉगिंग

तमिलनाडु में इस साल 1 जनवरी से 24 जुलाई तक डेंगू के 6,565 मामले दर्ज किए गए हैं। डेंगू से बचने के लिए महानगर सहित राज्यभर में नियंत्रण के उपाय किए जा रहे हैं। चेन्नई में मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए फॉगिंग की जा रही है। चेन्नई के टी.नगर के पास सीआइटी नगर में मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए सड़कों के किनारे फागिंग करता एक निगमकर्मी। इन दिनों महानगर समेत राज्य भर में बारिश के कारण मच्छरों की संख्या बढ़ गई। इससे लोगों को कई बीमारियां हो रही हैं।

चेन्नईJul 26, 2024 / 07:16 pm

MAGAN DARMOLA

mosquito fogging
1/4
तमिलनाडु में इस साल 1 जनवरी से 24 जुलाई तक डेंगू के 6,565 मामले दर्ज किए गए हैं। डेंगू से बचने के लिए महानगर सहित राज्यभर में नियंत्रण के उपाय किए जा रहे हैं। चेन्नई में मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए फॉगिंग की जा रही है।
mosquito fogging
2/4
चेन्नई के टी.नगर के पास सीआइटी नगर में मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए सड़कों के किनारे फागिंग करता एक निगमकर्मी। इन दिनों महानगर समेत राज्य भर में बारिश के कारण मच्छरों की संख्या बढ़ गई। इससे लोगों को कई बीमारियां हो रही हैं।
mosquito fogging
3/4
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रमण्यम ने कहा कि चेन्नई, कोयंबटूर, कृष्णगिरि, तिरुपत्तूर, थेनी, मदुरै, तिरुनेलवेली, नमक्कल और तंजावुर सहित कई जगहों पर डेंगू के मामले बढ़ने लगे हैं और नियंत्रण के उपाय किए जा रहे हैं।
mosquito fogging
4/4
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग स्थानीय निकायों के साथ मिलकर डेंगू, पीलिया और इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों की पहचान करने के लिए कदम उठा रहा है। आगामी महीनों में उत्तर-पूर्वी मानसून को देखते हुए विशेष चिकित्सा शिविर लगाए जा रहे हैं और लोगों में जागरूकता पैदा की जा रही है।

Hindi News / Photo Gallery / Chennai / मच्छरों के प्रकोप को खत्म करने के लिए फॉगिंग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.