scriptसेंट्रल मेट्रो स्टेशन का सुरंगी मार्ग खुला | Central metro station open the tunnel | Patrika News
चेन्नई

सेंट्रल मेट्रो स्टेशन का सुरंगी मार्ग खुला

सेंट्रल मेट्रो के यात्रियों की आवाजाही अब और सुविधाजनक हो जाएगी। चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने बुधवार को सेंट्रल मेट्रो स्टेशन का सुरंगी…

चेन्नईAug 20, 2018 / 09:21 pm

मुकेश शर्मा

Central metro station open the tunnel

Central metro station open the tunnel

चेन्नई।सेंट्रल मेट्रो के यात्रियों की आवाजाही अब और सुविधाजनक हो जाएगी। चेन्नई मेट्रो रेल लिमिटेड ने बुधवार को सेंट्रल मेट्रो स्टेशन का सुरंगी मार्ग यात्रियों की आवाजाही के लिए खोल दिया। इस सुविधा से अब चेन्नई सेंट्रल स्टेशन जाने वाले मुसाफिरों को पूंदमल्ली हाई रोड को पार करने की आवश्यकता नहीं होगी।

अधिकारियों के अनुसार यह इंटीग्रेटेड सब-वे है जो सेंट्रल मेट्रो के अंडरग्राउंड स्टेशन को विविध मार्गों से जोड़ेगा। इससे सेंट्रल स्टेशन और मूर मार्केट परिसर भी जुड़ जाएंगे।
यह सब-वे मेट्रो स्टेशन का प्रवेश द्वार भी है जिसमें एस्केलेटर व दोनों ओर की सीढिय़ां है। इसमें एक अतिरिक्त निकासी द्वार भी है जो व्यस्ततम समय में काम आएगा।

सेंट्रल मेट्रो स्टेशन जब २५ मई को जब खुला था तब यहां एक प्रवेश केंद्र ही था। पहले मेट्रो स्टेशन के यात्रियों को चेन्नई सेंट्रल जाने के लिए रोड क्रॉस करनी पड़ती थी अथवा सेंट्रल स्टेशन के सामने वाले सब-वे का इस्तेमाल करना पड़ता था।

डीएमके विधायक बढ़ा हुआ वेतन लेने पर सहमत!

तमिलनाडु सरकार द्वारा बढ़ाया गया वेतन प्रमुख प्रतिपक्षी डीएमके लेने को रजामंद हो गई है। विधानसभा के पिछले सत्र में एक बिल पेश कर सरकार ने विधायकों की तनख्वाह ५५ हजार से १.०५ लाख रुपए कर दी थी।

डीएमके के विधानसभा सदस्य भी अन्य विधायकों की तरह नया वेतन स्वीकार करेंगे। पिछले साल के अंत में विधानसभा में विधायकों की वेतन व भत्ते की वृद्धि को लेकर बिल पेश हुआ था।
इस बिल के तहत उनका वेतन करीब दुगुना कर दिया गया था। उस वक्त डीएमके ने बढ़ाया वेतन लेने से इनकार कर दिया था। उस दौरान परिवहन कर्मचारियों की हड़ताल भी चल रही थी। वे २.५७ प्रतिशत वेतन वृद्धि मांग रहे थे जबकि सरकार ने २.४४ प्रतिशत ही बढ़ोतरी दी थी।

डीएमके का कहना था कि जब तक परिवहनकर्मियों को उनकी तनख्वाह नहीं मिल जाती नया वेतन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बीच डीएमके विधायक सेल्वम ने हाईकमान तक बात पहुंचाई कि कई विधायक कम वेतन-भत्ते से नाखुश हैं।

पार्टी हाईकमान ने उनकी अर्जी पर विचार किया है। खबर यह है पार्टी की ओर से अपने इस निर्णय में बदलाव की जानकारी सरकार को दी जाएगी।

Hindi News/ Chennai / सेंट्रल मेट्रो स्टेशन का सुरंगी मार्ग खुला

ट्रेंडिंग वीडियो