script1 जनवरी से महंगी हो जाएगी Hero की बाइक और स्कूटर, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत | Hero Motocorp increased price of bike and scooter | Patrika News
कार रिव्‍यूज

1 जनवरी से महंगी हो जाएगी Hero की बाइक और स्कूटर, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

कीमतों में यह बढ़ोतरी सभी गाड़ियों पर लागू होगी और मॉडल व बाजार के हिसाब से अलग-अलग होगी।

Dec 10, 2019 / 02:39 pm

Pragati Bajpai

hero bikes

hero bikes

नई दिल्ली: Hero MotoCorp ने अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटरों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि 1 जनवरी 2020 से नई कीमते लागू हो जाएंगी। हीरो मोटोकॉर्प इन प्रोडक्ट्स पर 2000 रुपए तक की बढ़ोत्तरी करेगा । कंपनी ने एक बयान में कहा कि कीमतों में यह बढ़ोतरी सभी गाड़ियों पर लागू होगी और मॉडल व बाजार के हिसाब से अलग-अलग होगी।आपको बता दें कि कीमत बढ़ाने की पीछे कंपनी ने कोई कारण नहीं बताया है। कुछ समय पहले हीरो मोटोकॉर्प ने कई BS4 वाहनों का प्रॉडक्शन बंद कर दिया था।

17 दिसंबर को नहीं पेश होगी Tata Nexon EV, जानें कब दिखेगी पहली झलक

बाकी कंपनियां भी बढ़ा रही है कीमत-

हीरो मोटोकॉर्प से पहले मारुति सुजुकी ने भी कीमत बढ़ाने की घोषणा की है। दरअसल 1 अप्रैल 2020 से भारत में BS6 नॉर्म्स लागू हो रहे हैं। जिसकी वजह से गाड़ियों को अपग्रेड किया जा रहा है। इसी वजह से कीमतों में इजाफे के पीछे BS6 अपग्रेड भी एक बड़ी वजह है। वहीं हीरो की स्प्लेंडर आईस्मार्ट (Hero Splendor iSmart) कंपनी की पहली BS6 कंप्लायंट बाइक है।

इस बाइक में 113.2 cc इंजन दिया गया है। स्प्लेंडर आईस्मार्ट 110 के मौजूदा मॉडल में 109.15 cc, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 7,500 rpm पर 9.4 hp का पावर और 5,500 rpm पर 9 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 मॉडल का पावर आउटपुट भी मौजूदा मॉडल के बराबर ही है।

सड़कों पर नहीं दिखेगी Hero Splendor r और HF डीलक्स, जानें इसके पीछे की वजह

बंद होंगी हीरो की कई बाइक्स-

Hero Motocorp ने अपनी कुछ बाइक्स का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है।BS4 मानक वाली बाइक्स के उत्पादन में कमी लाई जाए। जिसकी वजह से खबर है कि कंपनी बीएस4 बाइक्स के लगभग 50 वेरियंट्स को बंद करने की तैयारी कर रही है।

Hindi News / Automobile / Car Reviews / 1 जनवरी से महंगी हो जाएगी Hero की बाइक और स्कूटर, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो