scriptये है भारतीय सुपर कार कीमत इतनी कम, नहीं होगा यकीन | Avanti DC is The Cheapest Indian Super Car | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ये है भारतीय सुपर कार कीमत इतनी कम, नहीं होगा यकीन

DC Avanti है भारत की सबसे सस्ती सुपरकार
इस कार को खरीदना है बेहद ही आसान
इस कार का लुक है बेहद ही जबरदस्त

Dec 14, 2019 / 03:18 pm

Vineet Singh

dc avanti supercar

dc avanti supercar

नई दिल्ली: आप ने अब तक हमेशा लैम्बॉर्गिनी ( Lamborghini ) और फरारी ( Ferrari ) जैसी महंगी सुपरकार्स ( Supercars ) के बारे में सुना होगा जो सड़कों पर हवा से बातें करती हैं। ये कारें देखने में बेहद ही आकर्षक लगती हैं साथ ही साथ ये बेहद ही पावरफुल होती हैं जिससे सड़कों पर ये हवा से बातें करती हैं, लेकिन इन कारों को हर कोई नहीं खरीद सकता है क्योंकि इनका बजट काफी ज्यादा होता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी इंडियन सुपर कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका बजट बेहद ही कम होता है साथ ही देखने में किसी भी सुपर कार को कड़ी टक्कर देती है।

आज रात से गाड़ियों के लिए जरूरी होगा Fastag, न लगा होने पर देना होगा दोगुना चार्ज

लैम्बॉर्गिनी और फरारी की कारों की कीमत करोड़ों रुपये में होती है वहीं भारत की ये कार आपको मात्र कुछ लाख रुपये खर्च करके ही मिल जाएगी। जी हां इस देसी कार डीसी अवंती ( DC Avanti ) को भारत के मशहूर कार डिजाइनर डीसी ने तैयार किया है। यहां हम जानेंगे कि कैसी है डीसी की ये कार और इसके फीचर्स कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1998 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 250 बीएचपी की पावर और 340 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। टर्बोचार्जर वाला ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 10 किमी का माइलेज दे सकती है। इस कार में 60 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील, पावर स्टीयरिंग, टच स्क्रीन, पावर विंडो और एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक और एंटी थेफ्ट डिवाइस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डिस्काउंट के बाद FASTag पर मिलने वाले इन फायदों को जान खुश हो जाएंगे आप

कीमत

कीमत की बात की जाए तो डीसी अवंती की एक्स शोरूम कीमत लगभग 48 लाख रुपये है।

Hindi News/ Automobile / Car Reviews / ये है भारतीय सुपर कार कीमत इतनी कम, नहीं होगा यकीन

ट्रेंडिंग वीडियो