script12 दिसंबर को तहलका मचाने आ रही है TATA की ये सस्ती कार, हैचबैक में मिलेंगे सेडान वाले फीचर्स | tata tiago xz plus will launch on 12 dec | Patrika News
कार

12 दिसंबर को तहलका मचाने आ रही है TATA की ये सस्ती कार, हैचबैक में मिलेंगे सेडान वाले फीचर्स

कार में बॉडी साइड मोल्डिंग और पीछे टेलगेट पर क्रोम फिनिश के साथ इलेक्ट्रॉनिक तरीके से फोल्ड होने वाले आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM), देखने को मिलेगी।

Dec 04, 2018 / 10:12 am

Pragati Bajpai

tiago

12 दिसंबर को तहलका मचाने आ रही है TATA की ये सस्ती कार, हैचबैक में मिलेंगे सिडान वाले फीचर्स

नई दिल्ली: 2018 में टाटा मोटर्स ने एक से बढ़कर एक धांसू कारें पेश की वो भी अफोर्डेबल प्राइस में ।अब ये कंपनी अपनी पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक tata Tiago का नया टॉप मॉडल Tiago XZ+ लॉन्च करने को तैयार है। ये कार फिलहाल बिक रही टियागो के टॉप मॉडल XZ के ऊपर जगह बनाएगी और इसमें पहले से कहीं ज्यादा फीचर्स होंगे। यह नई कार 12 दिसंबर को लॉन्च होने वाली है। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार में कौन कौन सी खूबियां होंगी।

इंटीरियर-नए टॉप वेरियंट का इंटीरियर भी अन्य वेरियंट्स की तुलना में ज्यादा बेहतरीन होगा। इसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो ऐंड्रॉयड ऑटो और वॉयस कमांड सपॉर्ट करेगा। टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम पार्क असिस्ट की सुविधा भी देगा। एसी के लिए ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर मिलेगा।

सरकार के इस फैसले के बाद बेकार हो जाएगा आपका ड्राइविंग लाइसेंस

लुक्स और डिजाइन- एक्सटीरियर यानि डिजाइन और लुक्स की बात करें तो इस कार में इस बार काफी कुछ नया होगा। इसमें टाटा टिगोर वाले नए ब्लैक-आउट प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और 15-इंच की ड्यूल-टोन अलॉय वील्ज होंगी। कार में बॉडी साइड मोल्डिंग और पीछे टेलगेट पर क्रोम फिनिश के साथ इलेक्ट्रॉनिक तरीके से फोल्ड होने वाले आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM), देखने को मिलेगी। इसके अलावा ड्यूल-टोन रूफ के ऑप्शन के साथ यह कार दो नए रंगों, कैनयॉन ऑरेंज और ओशियन ब्लू में मिलेगी।

हर बाइकर को पता होना चाहिए ड्रम ब्रेक और disc ब्रेक में अंतर, क्या आपको है मालूम

tiago

इंजन-

मैकेनिकली टियागो एक्सजेड प्लस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। टियागो में मैकेनिकली कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। इसमें भी 85hp की पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 70hp की पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं। वहीं कीमत वर्तमान टॉप मॉडल से 35,000 से 50,000 रुपये ज्यादा हो सकती है।

Hindi News / Automobile / Car / 12 दिसंबर को तहलका मचाने आ रही है TATA की ये सस्ती कार, हैचबैक में मिलेंगे सेडान वाले फीचर्स

ट्रेंडिंग वीडियो