scriptभारत से पहले इस कंपनी ने लॉन्च की पाकिस्तान में अपनी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान, बुकिंग के तौर पर मांगी जा रही पूरी कीमत | Peugeot 2008 launched in pakistan before india check details | Patrika News
कार

भारत से पहले इस कंपनी ने लॉन्च की पाकिस्तान में अपनी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान, बुकिंग के तौर पर मांगी जा रही पूरी कीमत

पाकिस्तान में लॉन्च हुई Peugeot 2008 इसलिए चर्चा का कारण बन गई है, क्योंकि इस एसयूवी को करीब 1 साल पहले भारत में टेस्टिंग पर देखा गया था।

Feb 04, 2022 / 04:06 pm

Bhavana Chaudhary

peugeot_2008-amp.jpg

Peugeot 2008

अक्सर हम देखते हैं, कि कोई भी मॉडल पाकिस्तान में लॉन्च होने से पहले ही भारतीय सड़कों पर दौड़ता दिखता है, लेकिन इस बार कुछ उलटा हुआ। आपको याद होगा Peugeot मलेशिया ने दूसरी पीढ़ी के 2008 को कुछ समय पहले ही स्थानीय बाजार में लॉन्च किया था। वहीं अब पाकिस्तान की कंपनी लकी मोटर्स कॉर्पोरेशन (LMC) ने इस कार (Peugeot 2008) को लॉन्च कर दिया है, और यह वाहन अब देश (Pakistan) में डीलरशिप नेटवर्क पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

 


हैरान कर देने वाली कीमत


Peugeot 2008 Active की पाकिस्तान में कीमत 52,50,000 रुपये तय की गई है, वहीं Peugeot 2008 एल्योर की कीमत 58,50,000 रुपये रखी गई है। खास बात यह है, कि पाकिस्तान में इस कार को बुक करने के इच्छुक ग्राहकों से बुकिंग राशि के तौर पर पूरा पैसा लिया जा रहा है। जी हॉं, अगर पाकिस्तानी इस कार को बुक करने के इच्छुक हैं, तो उन्हें कार की पूरी कीमत अदा करनी होगी।

भारत में टेस्टिंग पर आ चुकी है कई बार नजर

पाकिस्तान में लॉन्च हुई Peugeot 2008 इसलिए यहां चर्चा का कारण बन गई है, क्योंकि इस एसयूवी को करीब 1 साल पहले भारत में टेस्टिंग पर देखा गया था। जो पीएसए प्लांट के काफी करीब नजर आई थी, जहां कंपनी सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस एसयूवी का निर्माण करती है। इस यूरोपीय मिडसाइज़ एसयूवी प्यूज़ो 2008 की लंबाई 4.3 मीटर है और इसमें 2.5 मीटर व्हीलबेस है। भारत में स्पाई किए गए मॉडल को साल 2020 में पेश किया गया था।

Peugeot 2008 यूरोप में Citroen C3 Aircross मिड-साइज़ SUV से मेल खाती है, लेकिन भारत में, इसके CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म, इंजन, गियरबॉक्स और अन्य घटकों का उपयोग Citroen की आगामी सब-फोर-मीटर SUV (कोडनेम:CC21) में किया जा सकता है। फिलहाल भारत में Peugeot 2008 की लॉन्च अभी भी एक बहस का मसला है, जिसके बारे में कोई भी फैसले पर पहुंचना जल्दबाजी होगी।

 

पाकिस्तान में डिलीवरी जल्द शुरू

Peugeot 2008 Active के (बेस वेरिएंट) फरवरी 2022 के अंत तक ग्राहकों को डिलीवर कर दिया जाएगा, जबकि टॉप-ऑफ़-द-लाइन Peugeot 2008 Allure वेरिएंट की डिलीवरी अप्रैल में शुरू होगी। बतौर इंजन Peugeot 2008 (Active and Allure) एक टर्बोचार्ज्ड 1.2 लीटर इंजन से लैस हैं, जो 130 हॉर्सपावर (HP) और 230 न्यूटन मीटर (Nm) का टार्क पैदा करता है, इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ जोड़ा गया है। वहीं यह एसयूवी नॉर्मल, स्पोर्ट्स और इको सहित तीन ड्राइव मोड़ में उपलब्ध है।

Hindi News/ Automobile / Car / भारत से पहले इस कंपनी ने लॉन्च की पाकिस्तान में अपनी कार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान, बुकिंग के तौर पर मांगी जा रही पूरी कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो