scriptबाइक के खर्च में चलेगी आपकी कार बस आज ही करवालें ये काम | get extra milage from your car | Patrika News
कार

बाइक के खर्च में चलेगी आपकी कार बस आज ही करवालें ये काम

ऐसे में अब आपको और ज्यादा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे आप बाइक के खर्च में अपनी कार को सड़कों पर चला सकते हैं।

Jan 23, 2019 / 02:40 pm

Vineet Singh

car milage

बाइक के खर्च में चलेगी आपकी कार बस आज ही करवालें ये काम

नई दिल्ली: बड़ी कार खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन बड़ी कार खरीदने के बाद कई लोग इसे बाद अपने घर के गैराज में खड़ा करके छोड़ देते हैं और और महीने या फिर दो महीने में एक बार घर से बाहर निकालते हैं। दरअसल बड़ी कारों की मेंटेनेंस काफी महंगी होती है और ये माइलेज भी कम देती हैं ऐसे में इन्हें चलाने में काफी खर्च आता है। ऐसे में अब आपको और ज्यादा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे आप बाइक के खर्च में अपनी कार को सड़कों पर चला सकते हैं।
ये काम जरूर करें

अगर आप चाहते हैं कि आपकी कार की मेंटेनेंस का खर्च कम हो जाए और कार पहले से ज्यादा माइलेज देने लगे तो इसके लिए आपको कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करने पड़ेंगे।
फॉर्च्यूनर और XUV की छुट्टी कर देगी Tata Harrier, कीमत होगी इतनी कम, नहीं होगा यकीन

हैवी टायर्स को निकाल दें: कई लोग अपनी कार को स्पोर्टी लुक देने के चक्कर में कार में भारी और चौड़े टायर्स लगवा लेते हैं। इन टायर्स की वजह से इंजन पर पहले से ज्यादा लोड पड़ता है और कार का माइलेज कम हो जाता है। ऐसे में टायर्स हमेशा पतले ही रखने चाहिए।
लोहे के प्रोटेक्टर निकाल दें: कई लोग अपनी कार के अगले और पिछले हिस्से में हैवी ग्रिल लगा लेते हैं जिससे वो कार को प्रोटेक्ट कर सकें, लेकिन इससे कार के इंजन पर ज़ोर पड़ता है और माइलेज भी कम होता है।
टाइम से हो सर्विसिंग: अगर आप समय से अपनी कार की सर्विसिंग नहीं करवाते हैं तो आपकी कार के इंजन में कई तरह की दिक्कतें आने लगती हैं ऐसे में आपको तय सीमा के बाद कपनी कार की सर्विसिंग करवाते रहना चाहिए, ऐसा करने से आपके पैसे भी बचते हैं साथ ही में आपका समय भी बचता है।

Hindi News / Automobile / Car / बाइक के खर्च में चलेगी आपकी कार बस आज ही करवालें ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो