scriptफूड डिलिवरी में लापरवाही पर लिया जा सकता है हर्जाना | Penalty can be taken for negligence in food delivery | Patrika News
कारोबार

फूड डिलिवरी में लापरवाही पर लिया जा सकता है हर्जाना

यदि आपने फूड ऑर्डर किया है तो जैसे ही डिलिवरी बॉय आता है आप डिलिवरी पर्सन के सामने ही अपने खाने का पैकेट चैक करें। इस दौरान आपको उसकी पैकिंग को भी ध्यान से देखना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपने जो चीज ऑर्डर की है, वह नहीं आई है या उसकी मात्रा पूरी नहीं है, तो आप उसी समय कंपनी के नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करें।

जयपुरJul 11, 2024 / 01:27 pm

Jyoti Kumar

Food Delivery

Food Delivery

यदि आपने फूड ऑर्डर किया है तो जैसे ही डिलिवरी बॉय आता है आप डिलिवरी पर्सन के सामने ही अपने खाने का पैकेट चैक करें। इस दौरान आपको उसकी पैकिंग को भी ध्यान से देखना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आपने जो चीज ऑर्डर की है, वह नहीं आई है या उसकी मात्रा पूरी नहीं है, तो आप उसी समय कंपनी के नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करें। यहां पर ध्यान रखें आपने खाने का ऑर्डर दिया है जिसके बदलने में सेवा शुल्क और कीमत भी चुकाई है जिसकी वजह से आप उपभोक्ता की श्रेणी में आते हैं। आप इस सेवादोष के लिए जिला उपभोक्ता संरक्षण मंच में शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। यहां पर आपको ऑर्डर, डिलिवरी सहित अन्य जानकारियां व बिल संभालकर रखनी होंगी। यदि आपकी शिकायत सही पाई जाती है तो उपभोक्ता आयोग हर्जाना भी दिलवा सकता है। इस संबंध में आप फूड डिलिवरी कंपनी और खाद्य पदार्थ निर्माता दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने और हर्जाना मांगने के लिए स्वतंत्र हैं। इनके खिलाफ आप जहां रहते हैं उस क्षेत्राधिकार में आने वाले जिला उपभोक्ता आयोग में जा सकते हैं। आपको अपनी शिकायत के लिए उचित हर्जाना मिलेगा।
-संदीप लुहाडिय़ा, एडवोकेट

Hindi News/ Business / फूड डिलिवरी में लापरवाही पर लिया जा सकता है हर्जाना

ट्रेंडिंग वीडियो