scriptLIC हाउसिंग फाइनेंस ने ग्राहकों को दिया झटका, होम लोन किया महंगा | lic housing finance increases home loan rates check details here | Patrika News
कारोबार

LIC हाउसिंग फाइनेंस ने ग्राहकों को दिया झटका, होम लोन किया महंगा

हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। उन्होंने कर्ज की दरों में 50 आधार अंक यानी कि 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। नई ब्याज दर 22 अगस्त, 2022 से से प्रभाव में आ गई है।

Aug 23, 2022 / 12:59 pm

Shaitan Prajapat

lic housing finance

lic housing finance

भारतीय रिजर्व बैंक आरबीआई द्वारा रेपो दरों में 40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के बाद एक के बाद एक बैंक अपना होम लोन महंगा कर रहा है। इसी कड़ी में एचडीएफसी से लेकर आईसीआईसीआई बैंक ने होम लोन में इजाफा किया कर दिया है। अब देश की प्रमुख हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने लोन की ईएमआई में वृद्धि कर दी है।

नई ब्याज दर 8 फीसदी से शुरू
एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का होम लोन महंगा हो गया है। कंपनी ने लोन की ब्याज दर में 0.50 फीसदी का इजाफा किया है। एलआईसी हाउसिंग के होम लोन की नई ब्याज दर 8 फीसदी से शुरू होगी। नई ब्याज दर 22 अगस्तए 2022 से से प्रभाव में आ गई है। बता दें कि इससे पहले होम लोन पर ब्याज दर 7.50 फीसदी थी।

यह भी पढ़ें

31 अगस्त से पहले निपटा लें ये 3 जरूरी काम, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान




लोग की मांग में आएगी तेजी
कर्ज की दरों में बढ़ोतरी को लेकर एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने जानकारी दी है। मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि जैसा कि अनुमान था 5 अगस्त को रेपो रेट में 50 आधार अंको की बढ़ोतरी का निर्णय काफी सटीक थी। और यह वैश्विक रुझानों के अनुरूप था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाउसिंग लोन की मांग में तेजी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Post Office Scheme: इस योजना में 100 से शुरू करें निवेश, मैच्‍योरिटी पर मिलेंगे 16 लाख



 

रेपो रेट में हुई थी 0.5 फीसदी बढ़ोतरी
आपको बता दें कि बीते दिनों भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को 0.5 फीसदी का इजाफा किया था। इसके बाद यह बढ़कर 5.4 फीसदी हो गई। आरबीआई ने पिछले तीन मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दर रेपो में 1.40 फीसदी की बढ़ोतरी की है। रेपो रेट में इजाफा के बाद कई बैंकों ने भी ब्याज दरें बढ़ाई हैं।

Hindi News/ Business / LIC हाउसिंग फाइनेंस ने ग्राहकों को दिया झटका, होम लोन किया महंगा

ट्रेंडिंग वीडियो