scriptTwitter के मालिक Elon Musk ने Microsoft पर मुकदमा करने की दी चेतावनी | Elon Musk threatens to sue Microsoft over Twitter data | Patrika News
कारोबार

Twitter के मालिक Elon Musk ने Microsoft पर मुकदमा करने की दी चेतावनी

Elon Musk Threatens To Sue Microsoft: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ क़ानूनी कदम उठाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी है। एलन की माइक्रोसॉफ्ट को दी गई इस चेतावनी की वजह ट्विटर से जुडी हुई है।

Apr 20, 2023 / 12:32 pm

Tanay Mishra

elon_musk_threatens_to_sue_microsoft.jpg

Elon Musk threatens to sue Microsoft

एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से ट्विटर (Twitter) को खरीदा है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी एक्टिविटी भी बढ़ गई है। एलन ने पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन डॉलर्स में ट्विटर का टेकओवर किया था। तभी से एलन की लगातार ट्विटर से जुड़े कई मामलों में अक्सर ही दूसरे लोगों से तकरार भी होती रहती है। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से एलन लगातार कई बड़ी बिज़नेस कंपनियों और मीडिया कंपनियों पर निशाना साधने से भी नहीं चूकते। एलन तो अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ते। पर हाल ही में एलन की ट्विटर से जुड़े मामले में एक बड़ी कंपनी से तकरार हो गई है। यह बड़ी कंपनी है माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), जो दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक है।


माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ मुकदमा करने की दी चेतावनी

एलन ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ मुकदमा करने की चेतावनी दी है। एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक अकाउंट के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए यह बात कही। एलन के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट ने गैरकानूनी तरीके से ट्विटर के डाटा का इस्तेमाल किया है। इसी वजह से एलन माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ मुकदमा करने की चेतावनी दे रहे हैं।


https://twitter.com/elonmusk/status/1648784955655192577?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Apple का दूसरा ऑफिशियल स्टोर खुला दिल्ली के साकेत में, कंपनी के सीईओ Tim Cook ने किया उद्घाटन

माइक्रोसॉफ्ट का ट्विटर के लिए प्लान


हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने ट्विटर के लिए एक नया प्लान बनाया है। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट का यह प्लान ट्विटर के लिए सकारात्मक नहीं होगा। दरअसल माइक्रोसॉफ्ट ने ट्विटर को अपने कॉर्पोरेट एडवर्टाइज़िंग प्लेटफॉर्म से हटाने का प्लान बनाया है। इस बारे में कंपनी ने एक नोटिस भी जारी किया है कि 25 अप्रैल से माइक्रोसॉफ्ट के कॉर्पोरेट एडवर्टाइज़िंग प्लेटफॉर्म पर ट्विटर सपोर्टेबल नहीं होगा। ऐसे में एड बायर्स माइक्रोसॉफ्ट के सोशल मैनेजमेंट टूल पर 25 अप्रैल से ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। हालांकि एड बायर्स माइक्रोसॉफ्ट के सोशल मैनेजमेंट टूल पर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

माइक्रोसॉफ्ट के इस प्लान के बारे में पता चलने के बाद ही एलन ने ट्वीट के ज़रिए ट्विटर डाटा का गलत इस्तेमाल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट पर मुकदमा करने की बात कही।

यह भी पढ़ें

Apple का भारत में पहला ऑफिशियल स्टोर खुला, कंपनी के सीईओ Tim Cook ने किया मुंबई में उद्घाटन

Hindi News / Business / Twitter के मालिक Elon Musk ने Microsoft पर मुकदमा करने की दी चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो