scriptतीसरी आंख की जिद में रहेगी मंडियां, सब्जी, अनाज की चोरी की घटनाओं पर लगेगी रोक | Patrika News
बुरहानपुर

तीसरी आंख की जिद में रहेगी मंडियां, सब्जी, अनाज की चोरी की घटनाओं पर लगेगी रोक

सुरक्षा

बुरहानपुरSep 30, 2024 / 12:17 pm

ranjeet pardeshi

BURHANPUR

BURHANPUR

सुरक्षा

  • पत्रिका की खबर के बाद समिति ने जारी किए आदेश
    बुरहानपुर. जिले की मंडियां अब तीसरी आंख की जिद में रहेगी। सब्जी, अनाज मंडिय़ों के शेड्, परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों का मेंटेनेंस करने के साथ नए कैमरें भी लगाए जाएंगे। जिसको लेकर मंडी समिति द्वारा आदेश जारी कर कार्य शुरू कर दिए गए है।इन कैमरों की मदद से लोगों पर निगरानी रखने के साथ मंडी में होने वाली चोरियों की वारदात पर भी अंकूश लगेगा।
    रेणुका अनाज मंडी में असुरक्षित को लेकर पत्रिका द्वारा खबर का प्रकाशन किया गया था। मंडी समिति की भारसाधक अधिकारी एसडीएम पल्लवी पुराणिक के निर्देश् पर समिति द्वारा परिसर में लगे पोल पर लाइट सुधार कर्य करने के साथ मुख्य मंडी परिसर, पुराना कपास मंडी, नवीन कपास मंडी परिसर एवं उपमंडी तुकइथड़ में स्थापित सीसीटीवी कैमरों का वार्षिक रख रखाव एवं स्पेयर पाटर्स के साथ नए कैमरें लगाने के लिए आदेश दिए गए है। दरअसल लंबे समय से मंडी में सीसीटीवी कैमरें बंद होने के साथ समय पर मेंटेनेंस नहीं होने से इसका फायदा उठाकर बदमाश अनाज चोरी की वारदातें कर रहे थे, पूर्व में भी चोरी की घटनाएं होने पर व्यापारियों द्वारा विरोध दर्ज कराया गया था।
    सुरक्षा की मांग कर रहे थे व्यापारी
    खंडवा रोड स्थित सब्जी मंडी और रेणुका रोड पर अनाज मंडी में किसान, व्यापारियों का माल रखा रहता है, शेड् में आए दिन चोरी की घटनाएं होने पर सुरक्षा को लेकर व्यापारी लंबे समय से मांग कर रहे थे। पूर्व में भी कही बार अनाज व्यापारियों द्वारा नीलाम को बंद कर विरोध दर्ज कराया गया था। अब मंडी समिति द्वारा सुरक्षा पर ध्यान देकर सीसीटीवी कैमरें लगाने को लेकर कवायद की जा रही है।

Hindi News / Burhanpur / तीसरी आंख की जिद में रहेगी मंडियां, सब्जी, अनाज की चोरी की घटनाओं पर लगेगी रोक

ट्रेंडिंग वीडियो