scriptयहां जमीन उगल रही सोने-चांदी के सिक्के, दूर-दूर से खुदाई करने आ रही लोगों की भीड़ | ground spewing gold silver coins people crowds are coming from far and wide to dig MP News | Patrika News
बुरहानपुर

यहां जमीन उगल रही सोने-चांदी के सिक्के, दूर-दूर से खुदाई करने आ रही लोगों की भीड़

MP News : बुरहानपुर के असीरगढ़ गांव में इंदौर – इच्छापुर सड़क निर्माण कार्य के लिए खुदाई का काम चल रहा है। इसी खुदाई के बीच खेत की जमीन से सोने और चांदी के सिक्के निकलने की सूचना सामने आई है। जानें पूरा मामला।

बुरहानपुरOct 06, 2024 / 04:41 pm

Faiz

MP News
MP News : मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर और देखकर सब दंग रह गए। बुरहानपर के असीरगढ़ गांव में जब सड़क निर्माण के लिए खुदाई हो रही थी। तभी वहां जो मजदूर खुदाई कर रहे थे उनके फावड़े में कुछ टकराने की आवाज सुनाई दी। जब सारे मजदूरों ने मिलकर एक साथ खुदाई चालू की तो मजदूरों की आंखे आश्चर्यचकित रह गईं। दरअसल, खुदाई के दौरान जमीन के नीचे से सोने-चांदी के सिक्के निकलने शुरु हो गए।
खेत की खुदाई में मुगलकालीन सोनें-चांदी के सिक्के मिलने की खबर सुनकर स्थानीय लोग और आस-पास के लोग रात-दिन खेतों में खुदाई कर रहें हैं। गांव में लोग खजाने को खोजने में लगे हुए है और भीड़ बढ़ती जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि जमीन से जो सिक्के मिले है उन सिक्कों को स्थानीय सराफा बाजार में बेचकर पैसे कमाएगे।
यह भी पढ़ें- 24 एकड़ के इस पहाड़ पर 100 करोड़ में बनेगा रानी दुर्गावती म्यूजियम, गौंडवाना का शौर्य जानेंगे लोग

सिक्कों में उर्दू ,अरबी भाषा में लिखा

MP News
प्रशासन का कहना है कि कि अभी तक कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है। जिसमें किसी भी गांव में सोनें के सिक्के मिलने की कंफर्मेशन हुई हो या कोई व्यक्ति प्रशासन के पास जमा कराने गया हो। एरिया में चल रही बातों के अनुसार सोने के सिक्के मुगलकाल के है जिनमें उर्दू और अरबी में कुछ लिखा हुआ है।
यह भी पढ़ें- डॉक्टरों के लिए खुशखबरी : जल्द मिल सकती 20% अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि, जानें सरकारी अपडेट

कांग्रेस नेता ने कही ये बात

इस संबंध में कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी का कहना है कि अगर ये सिक्के मुगलकालीन हैं तो इन्हें जब्त कर सरकारी खजाने में जमा कराया जाना चाहिए। वहीं, अगर ये अफवाह बेवजह फैलाई गई है तो इसके पीछे जो लोग है, उन्हें बेनकाब कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

Hindi News / Burhanpur / यहां जमीन उगल रही सोने-चांदी के सिक्के, दूर-दूर से खुदाई करने आ रही लोगों की भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो