scriptमहंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,against inflation,broke out indignati | Patrika News
बूंदी

महंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी

किसान संघर्ष समिति ने महंगाई के खिलाफ गुरुवार को यहां कोटा रोड पर विरोध प्रदर्शन किया।

बूंदीJul 09, 2021 / 09:10 pm

पंकज जोशी

महंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी

महंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी

महंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी
किसान संघर्ष समिति ने बूंदी में किया विरोध प्रदर्शन
बूंदी. किसान संघर्ष समिति ने महंगाई के खिलाफ गुरुवार को यहां कोटा रोड पर विरोध प्रदर्शन किया।
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष संदीप पुरोहित के नेतृत्व में पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस, खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि को लेकर बड़ी संख्या में किसान जुटे। पुरोहित ने बताया कि आमजन जहां एक तरफ कोरोना की मार को झेल रहा है वहीं दूसरी ओर बढ़ती हुई महंगाई ने आमजन, किसानों, मजदूरों की कमर तोडकऱ रख दी है। पूरे देश का किसान एमएसपी पर गारंटी और तीनों कृषि बिलों की वापसी को लेकर 8 महीने से आंदोलन कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार अपने तानाशाही रवैया को लेकर बैठी है और आज तक किसानों की समस्या का कोई समाधान नहीं किया है। ऊपर से महंगाई की मार ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। केंद्र सरकार विफल हो चुकी है और प्रधानमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। प्रदर्शन करने वालों में महिलाओं ने भी बढ़ चढकऱ हिस्सा लिया। महिलाओं ने खाली गैस सिलेंडरों को रखकर सडक़ जामकर प्रदर्शन किया। उसके बाद किसान और महिलाएं रैली के रूप में जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे यहां नारेबाजी कर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में किसान संघर्ष समिति के संरक्षक आनंदी लाल मीणा, बूंदी पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष सुरेश मीणा, आदिवासी एकता मंच से चंदालाल भूरिया, किसान सभा बूंदी के अध्यक्ष बाबू लाल बैरवा, संगठन संयोजक कॉमरेड खलील खान, राजकुमार बैरवा, महिला अध्यक्ष रूपकला मीणा, केसरबाई, मंजू भील, बसंती भाई, कालीबाई, नंदू, किसान संघर्ष समिति प्रवक्ता आशुतोष शर्मा, राकेश मीणा आमली किसान संघर्ष समिति ब्लॉक अध्यक्ष नमाना, मोइनुद्दीन अंसारी आदि मौजूद थे।

Hindi News / Bundi / महंगाई के खिलाफ फूटा आक्रोश, सड़क रोकी

ट्रेंडिंग वीडियो