scriptजब राज कपूर को बचाने के लिए वहीदा रहमान ने किया था यह काम, बहन को पकड़ने बड़े थे राज कपूर के पैंर | When Waheeda sat on top of showman Raj Kapoor during film | Patrika News
बॉलीवुड

जब राज कपूर को बचाने के लिए वहीदा रहमान ने किया था यह काम, बहन को पकड़ने बड़े थे राज कपूर के पैंर

वहीदा रहमान ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था कि राज कपूर सेट पर उन्हें अक्सर सावधान रहने की सलाह देते थे। एक बार ट्रेन में सफर के दौरान छात्र के एक समूह ने उन्हें घेर लिया था। जानिए पूरी कहानी…

Jan 03, 2022 / 11:55 am

Sneha Patsariya

wahida rahman
हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस मानी जाती हैं वहीदा रहमान। वह कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रहीं। यही नहीं इंडस्ट्री में उन्हें हमेशा बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला। उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है। वहीदा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘रोजुलू मराई’ से की थी। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था। अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वालीं सदाबहार अभिनेत्री वहीदा रहमान ने फिल्म ‘तीसरी कसम’ में अभिनेता और निर्माता-निर्देशक राज कपूर के साथ काम किया।
वहीदा रहमान का राज कपूर के साथ काम करने का अनुभव वैसे तो बहुत ही अच्छा था, लेकिन वो अक्सर सेट पर वहीदा रहमान को सलाह देते थे। तो आज हम आपको बताते है एक दिलचस्ब किस्सा दरहसल एक फिल्म की शूटिंग के दौरान वहीदा रहमान और राज कपूर फैंस के बीच फंस गए थे। ऐसे में शो मैन को बचाने के लिए वहीदा रहमान उनके ऊपर ही बैठ गई थीं। आइए आपको बताते हैं पूरा किस्सा।
https://youtu.be/5P7OwvKn7kA
वहीदा रहमान ने ‘द टेलीग्राफ’ को दिए इंटरव्यू में खुद यह किस्सा साझा किया था उन्होंने बताया कि “हमें फिल्म की शूटिंग के लिए बीना जाना था और हम ट्रेन में सफर कर रहे थे, क्योंकि उस दौरान फ्लाइट्स नहीं होती थीं। जब शूटिंग खत्म हो गई तो मैं, राज जी, उनके दो दोस्त, मेरी बहन, मेरे हेयर ड्रेसर स्टेशन आने लगे। हम ट्रेन में बैठ गए और वो चल भी पड़ी, लेकिन बार-बार रुक रही थी तो हमें लगा कि कुछ तकनीकी खराबी होगी। लेकिन जब हमने बाहर देखा तो वहां हमें छात्रों की भीड़ नजर आई। वो चिल्ला रहे थे, ‘उतरो, उतरो देखना है हमें देखना है।’ तभी राज जी से किसी ने आकर कहा कि वे छात्र नेता से मिल लें, ऐसे में वह मिलने भी गए।”
वहीदा रहमान ने आगे बताया कि “छात्रों ने बताया कि प्रोडक्शन टीम लगातार उन्हें गलत पता दे रही थी, जिससे वह ‘तीसरी कसम’ की शूटिंग पर नहीं जा पा रहे थे। उन्होंने राज जी से मुलाकात की, लेकिन मुझसे मिलने की मांग करने लगे। राज जी ने मना किया, लेकिन वे नहीं माने। उन्होंने धमकी दी कि हम ट्रेन को स्टेशन से आगे नहीं बढ़ने देंगे। एसे में स्थिति हाथ से निकल गई। राज कपूर जी भी कंपार्टमेंट का दरवाजा बंद करके आ गए। लेकिन भीड़ गुस्सा हो गई थी और उन्होंने ट्रेन पर पत्थर मारना शुरू कर दिए। इन सबको देख राज जी को गुस्सा आने लगा, वो भीड़ को काबू करने के लिए बाहर जाने लगे, लेकिन हमें उन्हें रोकना पड़ा। उनके दोस्तों ने भी कहा कि लेडीज इनका ध्यान रखो।”
यह भी पढ़ें

प्रियंका चोपड़ा के घर के नीचे घंटों खड़ा रहता था एक शख्स, फिर अभिनेत्री ने किया चौका देने वाला काम

वहीदा रहमान ने आगे बताया कि “उन्हें बचाने के लिए मैंने, सईदा ने और मेरे हेयरड्रेसर ने राज जी को सीट पर बैठाया, मैं उनके ऊपर बैठ गई और मेरी बहन ने उनके पैर पकड़ लिये। वो बिल्कुल टमाटर की तरह लाल हो गए थे और बार-बार कह रहे थे कि मुझे जाने दो। ये सब बिल्कुल ड्रामे की तरह था, लेकिन किसी कॉमेडी से भी कम नहीं है।”
वहीदा रहमान का बॉलीवुड सफर काफी शानदार रहा है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत गुरुदत्त की फिल्म सीआईडी से की थी। इसके बाद प्यासा, गाइड, कागज के फूल, नील कमल, तीसरी कसम, रंग दे बसंती, दिल्ली 6 जैसी फिल्मों में काम किया। अपनी एक्टिंग और डांस से लोगों का दिल जीतने वाली वहीदा रहमान पिछले साल रिलीज डेजर्ट डॉल्फिन फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने अब तक 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / जब राज कपूर को बचाने के लिए वहीदा रहमान ने किया था यह काम, बहन को पकड़ने बड़े थे राज कपूर के पैंर

ट्रेंडिंग वीडियो