scriptइस एक्ट्रेस की मजबूरी का फायदा उठाकर डायरेक्टर ने की थी गंदी हरकत, करना पड़ा था ऐसा काम | When Reena Roy was ready for a seminude scene in her first film | Patrika News
बॉलीवुड

इस एक्ट्रेस की मजबूरी का फायदा उठाकर डायरेक्टर ने की थी गंदी हरकत, करना पड़ा था ऐसा काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में देकर अपनी खास पहचान बनाई थी। वो इस इंडस्ट्री के जानी मानी अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। रीना रॉय का फिल्मों में आना शौक नही बल्कि बड़ी मजबूरी थी।

Sep 29, 2021 / 06:54 pm

Pratibha Tripathi

Reena Roy was ready for a seminude scene

Reena Roy was ready for a seminude scene

नई दिल्ली। बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में कदम रखने से पहले हर स्टार्स को बड़ी से बड़ी कठिनाइयों से होकर गुजरना पड़ता है। जिसका फायदा बॉलीवुड में बैठे बड़े से बड़े लोग असानी से उठाने में नही कतराते हैं। इस तरह का शोषण आज से नही बल्कि 70 से 80 के दशक की अभिनेत्रियों के साथ भी होता रहा है। इसी तरह के शोषण में फंसी थी अभिनेत्री रीना रॉय जो फिल्मं में आने से पहले काफी गरीब परिवार से थी, जिसके चलते उन्हें बार डांसर के रूप में काम करना पड़ा था।

reena4.jpg

रीना रॉय को जब बार डांसर का काम मिला तो परिवार की स्थिति देख कर उन्होंने ये काम बड़ी ही असानी स्वीकार कर लिया था। बार डांसर के रूप में काम करने के दौरान ही एक निर्माता की नजर उन पर पड़ गई। उन्होने अपनी फिल्म में काम देने का फैसला ले लिया। बताया जाता है कि एक ओर जहां रीनारॉय को फिल्मों में काम करने की मजबूरी थी तो वही दूसरी ओर डायरेक्टर भी उन्हें अपनी फिल्म में अपने हिसाब से काम करवा रहे थे। और कैमरे के आगे भी उन्हें अपने हिसाब से पेश किया।

reena3.jpg

रीना रॉय को लॉन्च करने के लिए रीना को ‘नई दुनिया नए लोग’ फिल्म में लेने की बात चली। लेकिन किसी कारणवश यह फिल्म ना बन पाई। लेकिन इसके बाद भी डायरेक्टर रीना को छोड़ना नहीं चाहते थे। क्योंकि वे लोग रीना से फिल्म में सेमी न्यूड सीन करवाना चाहते थे। जो कई बड़ी एक्ट्रेस ने ऐसे सीन करने के लिए मना कर दिया था। अब उनके लिए सामने मात्र रीना ही थी जो कि ये काम कर सकती थीं।

reena2.jpg

इसीलिए बिना देरी किये डायरेक्टर ने रीना रॉय को अपनी फिल्म ‘जरूरत’ के लिए लॉन्च करने का फैसला किया। इसमें रीना ने कई इंटिमेट सीन दिये। उस समय की ये सबसे बोल्ड फिल्म मेंसे एक थी। इतना ही नही इस फिल्म में रीना को सेमी न्यूड होना भी पड़ा था। ये फिल्म जब रिलीज हुई थी, तो रीना की किस्मत बदल गई। और वे एक बड़ी स्टार बन गई। इसके बाद रीना के हाथ में फिल्म कालीचरण चरण आई जिसमें उनके साथ लीड रोल में शत्रुघ्न सिन्हा थे और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान रीना की जिंदगी में शत्रुघ्न सिन्हा की एंट्री हो गई। और उनकी किस्मत का तारा बदलते हुआ काफी ऊंचे मुकाम पर पंहुच गया।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / इस एक्ट्रेस की मजबूरी का फायदा उठाकर डायरेक्टर ने की थी गंदी हरकत, करना पड़ा था ऐसा काम

ट्रेंडिंग वीडियो