scriptखुला राज,बॉलीवुड में आते ही स्वरा के साथ क्या हुआ ऑटो में बैठकर रोने लगी | What happened to Swara as soon as she came to Bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

खुला राज,बॉलीवुड में आते ही स्वरा के साथ क्या हुआ ऑटो में बैठकर रोने लगी

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर नें ‘तनु वेड्स मनु’ ‘रांझणा’जैसी फिल्मों में काम किया
स्वरा अपने बेबाक बायनबाजी के चलते चर्चे में रहती है
बॉलीवुड के हिसाब से स्वरा किसी को पसंद नही थी

Sep 27, 2019 / 01:58 pm

Pratibha Tripathi

swara_bhasker_fea.jpeg

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर के फिल्मी करियर के बारे में बात कि जाये तो यह सोच पाना मुश्किल था कि एक समान्य सा दिखने वाला चेहरा इतनी उंची उड़न भी भर पायेगा। जो कभी अपने सपनों को पूरा करने के लिए टीवी पर दूरदर्शन देखा करती थीं और उन्ही के अनुरूप खुद को ढालने की कोशिश करती थी। बॉलिवुड में आना उनके लिये एक बहुत बड़ी चुनौती थी लेकिन अपने अभिनय के दम पर उन्होने इस चुनौती को भी स्वीकार किया। स्वरा भास्कर ‘तनु वेड्स मनु’ ‘रांझणा’ और ‘निल बट्टे सन्नाटा’ जैसी फिल्मों में काम किया। जिसके बाद से उन्हें एक के बाद एक सफलताए मिलने लगी। इन फिल्मों को देखने के बाद हर किसी नें उनके अभिनय तारीफ की।

मिरांडा हाउस और जेएनयू से पढ़ी स्वरा भास्कर ने स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस और मास्टर डिग्री जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से हासिल की है। जेएनयू से ही उन्होंने नुक्कड़ नाटक भी करना शुरू किया।

swara-bhaskar22.jpeg

अपने फिल्मी करियर के बारे में स्वरा नें एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ‘बॉलीवुड के हिसाब से मैं किसी को पसंद नहीं थी.’जब पहली बार उनका मेकअप हुआ तो वह अपने चेहरे को देखते ही ऑटो में रोने लगी थीं।
सावर्जनिक तौर पर मुखर हैं स्वरा
अक्सर स्वरा अपने बेबाक बायनबाजी के चलते चर्चे में बनी रहती है। लगातार सरकार के खिलाफ भी अपनी आवाज उठाती रहती हैं लेकिन सार्वजनिक रूप से अपनी बातों के कारण उन्हें इसकी कीमत बी अदा करन होती है। मुखर होने उन्होंने कहा, ‘‘ निश्चित रूप से यह मेरे काम को प्रभावित करता है। मैं जानती हूं कि मुझे उतनी ज्यादा मुख्यधारा की फिल्में नहीं मिलती है, जितनी मिलनी चाहिए। हालांकि किसी ने मुझे विवादित होने के आधार पर काम देने से अभी तक मना नहीं किया। अगर वे लोग आपस में मेरे विषय में चर्चा करते हैं तो मुझे नहीं पता।’’

Hindi News / Entertainment / Bollywood / खुला राज,बॉलीवुड में आते ही स्वरा के साथ क्या हुआ ऑटो में बैठकर रोने लगी

ट्रेंडिंग वीडियो