scriptThe Kashmir Files में शारदा पंडित के दर्दनाक मर्डर देख खौल गया हर किसी का खून, परिवार ने बताई असली कहानी | The Kashmir Files Real Girija Tickoo Niece tells the real story | Patrika News
बॉलीवुड

The Kashmir Files में शारदा पंडित के दर्दनाक मर्डर देख खौल गया हर किसी का खून, परिवार ने बताई असली कहानी

फिल्म ‘The Kashmir Files’ की चर्चा हर कहीं हो रही है. फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के परीवारों के साथ हुए दर्दनाक घटनों और पलायन पर आधारित है. फिल्म देखने के बाद लोगों के जहर में पुरानी सभी दर्दनाक यादें ताजा हो गई हैं, जो अब धीरे-धीरे सबके सामने आ रही हैं.

Mar 20, 2022 / 11:21 am

Vandana Saini

the_kashmir_files_real_girija_tickoo_niece_tells_the_real_story.jpg

The Kashmir Files में शारदा पंडित के दर्दनाक मर्डर देख खौल गया हर किसी का खून, परिवार ने बताई असली कहानी

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘The Kashmir Files’ लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है. फिल्म में सभी कलाकरों के अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है. ये फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के परीवारों के साथ हुए दर्दनाक घटनों और पलायन पर आधारित है. फिल्म की कहानी इन दिनों हर किसी की जुबान पर है. हर कोई इस फिल्म को देख रहा है और दूसरों को देखने के लिए अपील कर रहे हैं. अगर आपने भी ये फिल्म देखी है तो इसमें अनुपम खेर की बहू का किरदार निभाने वाली शारदा पंडित का बेरहम मर्डर देखकर आपका भी जरूर खून खौला होगा.
फिल्म में शारदा पंडित के मर्डर को सेम ऐसे ही दर्शाया गया है, जैसे असल जीवन में हुआ था. शारदा पंडित, जिनका किरदार फिल्म में दिखाया गया है उनका असल नाम गिरजा टिक्कू है. इस फिल्म को देखने के बाद गिरजा टिक्कू की भतीजी ने उस दिन हुई घटान की पूरी सच्चाई बताई है. फिल्म के रिलीज के बाद गिरजा टिक्कू की भतीजी सिद्धी रैना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. उनका ये पोस्ट तेजी से वायरल भी हुआ. पोस्ट में सिद्धी ने बताया कि असल में उनकी बुआ के साथ क्या हुआ था. उन्होंने बताया है कि ‘इस भयानक हादसे पर उनके घर में कभी बात नहीं की जाती’.
यह भी पढ़ें

R Madhavan से लेकर Shahid Kapoor तक, ये स्टार्स हैं BMW सुपरबाइक्स के शौकीन

सिद्धी ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स पूरी दुनिया में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में वो भयानक रातें दिखाई गई हैं जो कि न केवल मेरी बल्कि हर कश्मीरी पंडित की फैमिली ने गुजारी हैं. TW (ट्रिगर्ड वॉर्निंग) रेप, टॉर्चर, मर्डर. मेरे पिता की बहन, गिरजा टिक्कू यूनिवर्सिटी में लाइब्रेरियन थीं. वे अपना पेचेक लेने गई थीं. वे जिस बस से आ रही थीं, रास्ते में वो बंद हो गई. इसे बाद जो हुआ उससे मैं कांप जाती हूं, आंसू बहते हैं और उल्टी आने लगती है. मेरी बुआ को एक टैक्सी में धक्का दिया गया. इसमें 5 लोग थे और एक उनके साथ काम करने वाला साथी था’.
real_girja_tikku_murder_story.jpg
सिद्धी पोस्ट में आगे लिखती हैं कि ‘इन लोगों ने उनको टॉर्चर किया, रेप किया और उन्हें आरी से जिंदा टुकड़े-टुकड़े करके मार डाला. जरा सोचिए उस भाई के बारे में जिसे अपनी निर्दोष बबली को पहचानना पड़ा होगा, जिसका इस पाखंड की लड़ाई से कोई लेना-देना नहीं था. आज तक मैंने अपने परिवार के किसी सदस्य को इस घटना के बारे में बात करते नहीं सुना. मेरे पिताजी मुझे बताते हैं कि सभी भाई इस शर्म और गुस्से में जी रहे हैं कि मेरी बबली बुआ को न्याय दिलाने के लिए कुछ नहीं किया जा सका.
आखिर में सिद्धी ने लिखा कि ‘वे koayouth के रिये कश्मीर पंडित परिवारों के युवाओं के साथ जुड़ी हैं. यहां हम अपना अतीत साझा करते हैं. मेरी आप सभी से दरख्वास्त है कि द कश्मीर फाइल्स देखें साथ ही अपने परिवार और दोस्तों को भी ले जाएं’. बता दें कि फिल्म में शारदा पंडित का किरदान निभाने वाली एक्ट्रेस भाषा सुंबली इस सीन को फिल्माते हुए काफी डर गई थीं, जिसकी वजह से उनकी काफी तबियत भी खराब हो गई थी. ये किस्सा उन्हेंने एक इंटरव्यू के दौरान साझा किया था.

Hindi News / Entertainment / Bollywood / The Kashmir Files में शारदा पंडित के दर्दनाक मर्डर देख खौल गया हर किसी का खून, परिवार ने बताई असली कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो