scriptसोनाली बेंद्रे ने ‘दिलजले’ से जलाए थे ना जाने कितनों के दिल, देखें तस्वीरें | Patrika News
बॉलीवुड

सोनाली बेंद्रे ने ‘दिलजले’ से जलाए थे ना जाने कितनों के दिल, देखें तस्वीरें

सोनाली बेंद्रे ने ‘दिलजले’ से जलाए थे ना जाने कितनों के दिल, देखें तस्वीरें

Jul 04, 2018 / 03:24 pm

भूप सिंह

sonali bendre
1/5

बॉलीवुड अदाकारा सोनाली बेंद्रे बेहद खूबसूरत अभिनेत्री हैं। हाल ही में उनको कैंसर डिटेक्ट हुआ है। उनका जन्म 1 जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था। सोनाली ने साल 2002 में गोल्डी बहल से शादी की थी। इन दोनों का बेटा रणबीर बहल है। बता दें कि सोनाली ने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और बाद में उनको 'स्टारडस्ट टैलेंट सर्च' के लिए चुन लिया गया था।

sonali bendre and  ajay devgan
2/5

गौरतलब है कि सोनाली ने बॉलीवुड में साल 1994 में फिल्म 'आग' से डेब्यू किया था। इसमें वह गोविंदा के अपोजिट नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'दिलजले'(1996), 'भाई' (1997), 'सरफरोश' (1999), 'जख्म', 'डुप्लीकेट', 'हम साथ-साथ हैं' (1999), 'दिल ही दिल में' (2000), 'तेरा मेरा साथ रहे' और 'अनाहत' (2003) जैसी फिल्मों में काम किया और इनको इन फिल्मों में अच्छा काम करने की वजह से काफी प्रशंसा भी मिली।

sonali bendre and  amir khan
3/5

सोनाली बेंद्रे की इन फिल्मों में कई भूमिकाएं रही थी। फिल्म 'डुप्लिकेट' में जहां उन्होंने एक निडर लड़की की भूमिका निभाई हुई थी। वहीं मूवी 'टक्कर', 'हम साथ-साथ हैं', 'सरफरोश' और 'मेजर साब' में उन्होनें एक साधारण लड़की की भूमिका निभाई थी।

sonali bendre
4/5

सोनाली अपने फिल्मी कॅरियर में बॉलीवुड के कुछ सर्वश्रेष्ठ कलाकारों अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, गोविंदा, अरविंद स्वामी, अक्षय कुमार, मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम कर चुकी हैं। वह एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी हैं। जो कि 'बॉम्बे', 'लज्जा' और 'मेजर साब' जैसी फिल्मों में प्रत्यक्ष रूप में दिखाया गया है।

sonali bendre
5/5

वहीं सोनाली ने मूवी बॉम्बे में एक आइटम सांग हम्मा-हम्मा पर डांस किया था। साथ ही वह कुछ मराठी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। जैसे उनकी कुछ प्रसिद्ध तेलुगु फिल्में 'पलनाती ब्रह्मानायडू' (2003), 'इंद्रा' (2002), 'खड्गम' (2002) और 'मानमधुडू' (2002) हैं और उनकी कुछ तमिल फिल्में 'कन्नू कनबथेलम' (1999) और 'कढलर धिनम' (1999) भी है।

Hindi News / Photo Gallery / Entertainment / Bollywood / सोनाली बेंद्रे ने ‘दिलजले’ से जलाए थे ना जाने कितनों के दिल, देखें तस्वीरें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.