scriptShahrukh Khan के बढ़ते स्टारडम को देख Saroj Khan ने दी थी ये नसीहत, सच साबित हुई उनकी बात | Shahrukh gave this edict before Saroj Khan died, said this big thing | Patrika News
बॉलीवुड

Shahrukh Khan के बढ़ते स्टारडम को देख Saroj Khan ने दी थी ये नसीहत, सच साबित हुई उनकी बात

बॉलीवुड की डांसिग क्वीन सरोज खान (Choreographer Saroj Khan Died)ने किया इस दुनिया को अलविदा
कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan cardiac arrest)का 72 साल की उम्र में हुआ कार्डियक अरेस्ट की वजह निधन

Jul 03, 2020 / 09:59 am

Pratibha Tripathi

Saroj Khan life lessons shahrukh khan one important advice

Saroj Khan life lessons shahrukh khan one important advice

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (King of Bollywood Shah Rukh Khan)आज भले ही ऊंचे मुकाम पर पंहुच चुके हो, और उन्होंने इस शिखर तक पंहुचने के लिए काफी मेहनत और लगन के साथ काम किया हो, लेकिन इसे निखारने में उनके पीछे एक ऐसा हाथ था जिसका कर्ज वो शायद जन्मजन्मांतर तक नही चुका पाएंगे। और यही कारण है कि जब भी वो किसी फिल्म में हाथ लगाते वो सुपरहिट साबित होकर सामने आती थी जो दर्शकों के दिल को छू जाती थी।

आज हम शाहरूख खान (Shah Rukh Khan)के साथ एक और ऐसे कलाकार की बात कर रहे है जिनका हाथ हमेशा शाहरूख पर बना रहा है। यदि फिल्म में शाहरूख का अभिनय रहा है तो पर्दे की पीछे उनकी मेहनत रही है। और वो थी सरोज खान(RIP Saroj Khan)। जिनके बारे में शाहरुख खान खुद कह चुके हैं कि जब भी अपने किरदार में होते हैं तो सब कुछ भूल जाते हैं। और उनकी इस बढ़ती सफलता के पीछे सरोज जी का हाथ हमेशा बना रहा है। जिन्होंने मेरे (Saroj Khan Had SLAPPED Shahrukh Khan) गालों को थपथपाते हुए मुझे कई सीख दी थी।

शाहरुख (Saroj Khan life lessons shahrukh khan one important advice) ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था – सरोज खान जी ने एक बार मेरे काम को देखकर कहा था कि बेटा काम कैसा भी मिले कभी ना मत कहना। क्योंकि जब नहीं मिलता है तो बहुत दुख होता है। जब सरोज खान जैसी शख्सियत आपको ये बात कहती हैं तो इस बात के मायने काफी बढ़ जाते हैं। मैंने भी इस इंडस्ट्री में कई लोगों को काम के लिए संघर्ष करते देखा है, और फिर जब उन्हें काम मिलता है, वो सफलता के शिखर पर पहुंचते हैं और फिर समय ऐसा भी आता है जब उन्हें फिर से काम मिलना बंद हो जाता है।

सरोज खान की हर बात हुई सच

शाहरुख ने आगे कहा कि सरोज जी ने मुझे ये भी कहा था कि काम के दौरान कभी कोई बहाना मत बनाना। जितना भी काम आए, सिर्फ करते जाना, कोई पैसा दे तो खुशी से ले लेना क्योंकि काफी चांस है कि जिंदगी भर नहीं रहेगा।

आज शाहरुख को सरोज खान की हर बात सच साबित होती दिखी हैं। क्योकि फिल्मों की माया नगरी ही ऐसी है कि जब तक काम है तब तक आपकी शान है। और फिर सितारे कब गर्दिशों में डूब जाते है इसके बारे में कोई नही बता सकता है। इसलिए जो भी काम आए फिर चाहे छोटा हो या बड़ा करते रहना चाहिए।

बता दें कि सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया।शुक्रवार की रात देर सांस की शिकायत के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां रात 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई।
अभी हाल ही में सरोज खान की तबीयत खराब के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर उनका कुछ दिन कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जो नेगेटिव आया था। सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 के दशक में बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू कर दिया।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Shahrukh Khan के बढ़ते स्टारडम को देख Saroj Khan ने दी थी ये नसीहत, सच साबित हुई उनकी बात

ट्रेंडिंग वीडियो