scriptलड़कियां कभी खून से लिखा करती थीं चिट्ठी, कभी फोटो से कर लेती थीं शादी, फिर ऐसे ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम | Rajesh Khanna Bollywood First Superstar Then Stardom Molded | Patrika News
बॉलीवुड

लड़कियां कभी खून से लिखा करती थीं चिट्ठी, कभी फोटो से कर लेती थीं शादी, फिर ऐसे ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) 60 से 70 के दौर के एक लौते ऐसे एक्टर थें, जिनके पीछे उस जमाने में फीमेल फैंस पागल हुआ करती थीं, जो उनके लिए कुछ भी कर सकती थीं.

Jul 21, 2022 / 04:43 pm

Vandana Saini

 ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम

ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं. उन्होंने 60 से लेकर 70 दशक में इंडस्ट्री पर राज किया है. उन्होंने दर्जनों फिल्मों में काम किया और उस दौर की सभी खूबसूरत एक्ट्रेस के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया जाता है. राजेश खन्ना की एक्ट्रेसेस के तौर पर ममताज, शर्मिला टैगोर के नाम को जाना जाता था. राजेश खन्ना ने इन एक्ट्रेसेस के साथ कई फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वो रीयल लाइफ में भी इन अभिनेत्रियों से अच्छी दोस्ती साझा किया करते थे. राजेश खन्ना को यारों का यार कहा जाता था. फैंस उनको प्यार से ‘काका’ कह कर बुलाया करते थे.
आज भी राजेश खन्ना के नाम के बिना इंडस्ट्री के इतिहास को अधूरा बताया जाता है. राजेश खन्ना ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है, जो लगातार हिट और ब्लॉकबस्टर ही रही हैं. इतना ही नहीं इस दौर में राजेश खन्ना ही एक ऐसे स्टार हुआ करते थे, जिनकी फीमेल फैंस की कोई कमी नहीं थी. लड़कियां उन पर अपनी जान छिड़कती थीं. उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहा करती थी. राजेश खन्ना के पोस्टर को वो अपनी लिपस्टिक के मार्क से लाल कर दिया करती थी. इतना ही नहीं उनके लिए फीमेल फैंस खून से चिट्ठियां लिखती थीं. इतना ही नहीं लड़कियां उनके पोस्टर से शादी कर लिया करती थीं, लेकिन कुछ समय बाद उनका स्टारडम खो सा गया.

यह भी पढ़ें

जब 5 साल के बच्चे ने Amitabh Bachchan को दे दी थी घर बैठने की सलाह!

rajesh_khanna_2.jpg

बताया जाता है कि एक वक्त पर राजेश खन्ना बॉलीवुड के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हुआ करते थे. बेहद ही कम लोग जानते हैं कि राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. खबरों की माने तो उन्होंने अपने अंकल की सलाह पर बॉलीवुड में अपने करियर बनने की शुरूआत की थी और इसके बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर राजेश खन्ना रख लिया था. बता दें कि राजेश खन्ना का नाम इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा, जिनमें से एक नाम एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू का भी हैं, जिसको उन्होंने करीबन 7 साल तक डेट किया और उनके साथ लिव-इन में रहे.
rajesh_khanna_1.jpg

दोनों के ब्रेकअप होने के बाद 32 साल के राजेश खन्ना ने अपने से 16 साल छोटी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से की. इन दोनों की दो बेटियां हुईं, जिनके नाम ट्विंकल और रिंकी है. बताया जाता है कि शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से 12 साल का ब्रेक लिया था. बताया तो ये भी जाता है कि राजेश खन्ना की नजदीकियां एक्ट्रेस टीना मुनीम से बढ़ने लगी थी, जिसके बाद साल 1982 में राजेश और डिंपल अलग हो गए. इतना ही नहीं खबरों की माने तो राजेश खन्ना में शुरू से ही अंहकार और लेट लतीफी थी के लिए जाने जाते थे.
sharmila_tagore_rajesh_khanna_inner_2.jpg

एक बार शर्मिला टैगोर ने भी अपने इंटरव्यू में कहा था कि ‘वो सेट पर लेट आया करते थे इसलिए उन्होंने दूसरे एक्टर्स के साथ काम करना शुरू कर दिया था’. उन्होंने बताया था कि ‘उन्हें 8 बजे बुलाया जाता था, लेकिन वो 11 बजे आया करते थे’. बताया जाता है कि एक समय पर राजेश खन्ना ने बैक टू बैक 15 सुपरहिट फिल्में दी थीं, लेकिन वो ये स्टारडम लंबे वक्त तक नहीं जी पाए. राजेश के साथ काम कर चुके कई सितारों ने इस बारे में कहा था कि राजेश अपना स्टारडम नहीं संभाल पाए और बदलते वक्त के साथ अपने आपको ढाल नहीं पाए.

यह भी पढे़ं: Riteish Deshmukh को नहीं अपनी फिल्मों की चॉइस पर शर्मिंदगी, बोलें- ‘पिता CM थे तब सेक्स कॉमेडी कंटेंट में किया काम’

Hindi News / Entertainment / Bollywood / लड़कियां कभी खून से लिखा करती थीं चिट्ठी, कभी फोटो से कर लेती थीं शादी, फिर ऐसे ढल गया Rajesh Khanna का स्टारडम

ट्रेंडिंग वीडियो