scriptप्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में छीन लिए गए थे सभी के मोबाइल फोन, 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड.. | Priyanka-nick first wedding anniversary: unknown facts | Patrika News
बॉलीवुड

प्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में छीन लिए गए थे सभी के मोबाइल फोन, 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड..

Priyanka Nick First wedding Anniversary: इनकी शादी पिछले वर्ष 1—2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हुई।

Nov 30, 2019 / 03:35 pm

Mahendra Yadav

Priyanka nick wedding anniversary

Priyanka nick wedding anniversary

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस इंडस्ट्री के परफेक्ट कपल्स में से एक हैं। ये एक दूसरे के लिए अपना प्यार जताने का मौका कभी नहीं छोड़ते। इनकी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बनती हैं। ये दोनों अपनी शादी की पहली एनिवर्सरी मना रहे हैं। इनकी शादी पिछले वर्ष 1—2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में हुई। दोनों ने हिंदू और क्रिश्चियन रीति रिवाजों से विवाह किया। इस विवाह समारोह में सिर्फ बॉलीवुड से ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के भी कई बड़े स्टार्स शामिल हुए थे। हर किसी की जुबान पर इस रॉयल वेडिंग के चर्चे थे।


राल्फ एंड लॉरेन और सब्यसाची के आउटफिट

1 दिसंबर को दोनों ने क्रिश्चियन रीति—रिवाज शादी की। इस वेस्टर्न वेडिंग में प्रियंका ने राल्फ एंड लॉरेन का खूबसूरत व्हाइट हैण्ड मेड एम्ब्रोइडेड गाउन पहना था। इस गाउन के पीछे का हिस्सा जिसे वेल कहते हैं, वह 75 फिट लम्बा था। 6 लोग इसे उठाकर चल रहे थे। वेडिंग गाउन में निक का पूरा नाम निकोलस जैरी जोनस लिखवाया गया था। इसके साथ उन्होंने नाशपाती जैसे दिखने वाले 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड से तैयार किया नेकलेस पहना था। निक ने लॉबोटिन के डिजाइन किए गोल्ड लोफर्स कैरी किए थे। प्रियंका के फुट वेयर सब्यसाची ने डिजाइन किए थे। वहीं हिन्दू परंपरा से हुए विवाह में देसी गर्ल ने सब्यासाची का डिजाइन किया गया ‘द कनौज-रोज लहंगा’पहना था। इसे 3720 घंटों में तैयार किया गया है। 110 करीगरों ने मिल कर बनाया था। इस पर प्रियंका के माता—पिता और निक का नाम लिखा था। एक्ट्रेस ने जापानी मोतियों के साथ 22 कैरेट गोल्ड की मुगल ज्वैलरी पहनी थी। वहीं निक जोनस ने सिल्क शेरवानी, चिकनकारी दुपट्टा और चंदेरी टिश्यू साफा पहना था। उन्होंने सिंडीकेट डायमंड नैकलेस और रोजकट कलगी भी पहनी थी। निक की ज्वैलरी सब्यसाची के हैरिटेज ज्वैलरी कलेक्शन से शामिल की गई थी।
प्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में छीन लिए गए थे सभी के मोबाइल फोन, 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड..

हाई सिक्योरिटी
इस हाई वोल्टेज शादी में उम्मेद भवन पैलेस की अभूतपूर्व किलेबंदी की गई। शादी की तस्वीरें लीक ना हो इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए। कोई ड्रोन से फोटो ना कर पाए, इसलिए इजराइल से 12 शूटर्स बुलाए गए हैं, जो आसमान में ड्रोन दिखते ही उसे शूट कर गिरा देंगे। निक जोनस ने अमरीका की एक सिक्योरिटी कंपनी से 100 गार्ड्स बुलाए। इनके अलावा हरियाणा की एक कंपनी को भी सुरक्षा का जिम्मा दिया गया। उम्मेद भवन के चारों तरफ और हर गेट पर स्थानीय सुरक्षा तैनात की गई है।

प्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में छीन लिए गए थे सभी के मोबाइल फोन, 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड..

छीन लिए थे फोन:
इस इवेंट के दौरान होटल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को प्रवेश से पहले अपने मोबाइल फोन गेट पर ही जमा करने होते थे। यहां तक की देसी-विदेशी मेहमानों तक के लिए पूरी गाइड बुक जारी की गई। इसमें इंडियन वेडिंग और वेस्टर्न वेडिंग दाेनों की जानकारी के साथ ही फोटो नहीं लेने भी अपील की गई। 500 रुपए का स्टांप पेपर भी मेहमानों से साइन करवाया गया, जिसमें शादी की फोटोज ना लेने और शादी से जुड़ी जानकारी नहीं देने का उल्लेख है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / प्रियंका-निक की रॉयल वेडिंग में छीन लिए गए थे सभी के मोबाइल फोन, 18 हजार व्हाइट डायमंड्स और गोल्ड..

ट्रेंडिंग वीडियो