scriptBirthday Spl: किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार को बॉलीवुड में इस तरह मिला मौका | Patrika News
बॉलीवुड

Birthday Spl: किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार को बॉलीवुड में इस तरह मिला मौका

Birthday Spl: किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार को बॉलीवुड में इस तरह मिला मौका

Jul 03, 2018 / 05:00 pm

भूप सिंह

amit kumar
1/5

अमित कुमार बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर हैं वह आज अपना 66वां जन्मदिवस मना रहे हैं। उनका जन्म 3 जुलाई, 1952 को हुआ था। साथ ही वह भारत के मशहूर अभिनेता व गायक किशोर कुमार और बंगाली गायक व अभिनेत्री रुमा गुहा ठाकुर के बेटे हैं। गौरतलब है कि वह खुद भी बॉलीवुड के निर्देशक, संगीत निर्देशक और गायक हैं।

amit kumar
2/5

बताया जाता है कि अमित ने प्रसिद्ध संगीतकार राहुल देव बर्मन के साल 1994 में गुजर जाने के बाद गाना छोड़ दिया था। क्योंकि अमित का मानना है कि राहुल देव के जाने के बाद से अच्छे गानों का निर्माण नहीं किया जाता है।

amit kumar
3/5

अमित पिता की ही तरह कलकत्ता में दुर्गा पूजा के दौरान बचपन से ही गायन करते थे। बाद में अमित के गाने की मांग बढ़ने लगी और यह बात पिता किशोर कुमार को पता चली तो उन्होंने अमित को मुंबई लाने का फैसला लिया।

amit kumar
4/5

उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है। जैसे- दुश्मन ना करे (1985), काजल काजल (1996) फिल्म सपूत, तिरछी टोपीवाले (1989) फिल्म त्री देव में गाने का निर्देशन और गीत को गाया भी है।

 

amit kumar
5/5

अजय देवगन की फिल्म 'हिम्मतवाला' में 'नैनो में सपना' अमित कुमार ने पिता किशोर कुमार का गाना बिल्कुल उनकी ही तरह गाया था। जब वो यह गाना रिकॉर्ड कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि मानो किशोर दा फिर से जीवित होकर फैंस के लिए गाना गा रहे हों।

Hindi News / Photo Gallery / Entertainment / Bollywood / Birthday Spl: किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार को बॉलीवुड में इस तरह मिला मौका

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.