scriptपठान की 1003 करोड़ के बाद भी जारी है ताबातोड़ कमाई, फिर भी इन 4 फिल्मों से पिछड़ी | Pathaan Box Office Collection Day 28: Shah Rukh Khan Pathan earn 1003 crores mark WorldWide Defeat RRR Baahubali 2 Dangal KGF 2 Highest Record till | Patrika News
बॉलीवुड

पठान की 1003 करोड़ के बाद भी जारी है ताबातोड़ कमाई, फिर भी इन 4 फिल्मों से पिछड़ी

Pathaan Box Office Collection Day 28: शाहरुख खान की फिल्म पठान ने 27वें दिन बड़ी ही आसानी से 1000 करोड़ का आकड़ा पार कर इतिहास रच दिया। 28वें दिन भी फिल्म की रफ्तार थमी नहीं है। फिल्म लगातार धड़ल्ले से कमाई कर रही है। लेकिन क्या दंगल, केजीएफ 2 और बाहुबली 2 के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ पाएगी पठान।

Feb 22, 2023 / 03:10 pm

Anju Chaudhary Bajpai

srkpathaan.jpg

Pathaan WorldWide Collection Defeat Dangal, Baahubali and KGF 2 Record

Pathaan WorldWide Collection Day 28: 27वें दिन में पठान ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ आंकड़ा पार करके इतिहास रच दिया है। ‘शाहरुख खान’ की फिल्म की कमाई धड़ाधड़ा जारी है। चार सालों बाद बॉलीवुड में शाहरुख खान की वापसी ने जाहिर कर दिया है कि वाकई शाहरुख ही है बॉलीवुड बादशाह। पठान शाहरुख खान की फिल्म पठान उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पठान की धुंआधार कमाई ने इतिहास रचते हुए यह साबित कर दिया है कि बॉलीवुड की असली किंग कौन है। पठान रिलीज के पहले फेज में वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म का अबतक इंडिया में नेट बॉक्स ऑफइस 516.92 करोड़ रुपए हो गया है। देश में नहीं बल्कि विदेश में भी शाहरुख खान की फिल्म पठान का डंका बज रहा है। हालांकि अभी भी कुछ ऐसी फिल्में हैं जिन्हें शाहरुख की फिल्म पठान को बीट करना बाकी है। इसके साथ ही जानिए 28वें दिन पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कैसा रहा।
(Pathaan Box Office Collection Day 28) ‘शाहरुख खान’ (Shah Rukh Khan) के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी ‘पठान’ (Pathaan) ने 28वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 518 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म पठान का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1003 करोड़ रुपए रहा। फिल्म की कमाई की रफ्तार अभी थमी नहीं है। फिल्म पठान का बीटीएस (pathaan behind the scenes) वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

(RRR WorldWide Collection) ‘एसएस राजामौली’ (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर जीत के झंडे गाड़ रखे हैं। ‘रामचरण’ (Ram Charan) और ‘जूनियर एनटीआर’ (Jr. NTR) स्टारर फिल्म पठान ने ‘गोल्डन ग्लोब’ (Golden Globe) में जीत हासिल करने के बाद अब ‘ऑस्कर’ (Oscar) में धमाल मचाने के लिए रेडी है। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1174 करोड़ है। जिसे अभीतक किंग खान की फिल्म पठान (pathan collection) ने क्रॉस नहीं किया है।


(Dangal WorldWide Collection) ‘आमिर खान’ (Aamir Khan) की फिल्म ‘दंगल’ (Dangal) का वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने गदर मचा दिया था। फिल्म दंगल ने देश-विदेश में रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है। दंगल का इंडियन कलेक्शन तो ‘शाहरुख खान’ (SRK) की फिल्म क्रॉस कर चुकी है, लेकिन फिल्म दंगल के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को अभीतक कोई इंडियन फिल्म छू नहीं पाई है। फिल्म दंगल (Dangal WorlWide Collection) का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1968.03 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें

पठान के बाद डंकी, जवान और डॉन 3 होगी सुपरहिट!



(Baabubali 2 WorldWide Collection) साउथ एक्टर ‘प्रभास’ (Prabhas) की फिल्म ‘बाहुबली 2’ (Baahubali 2) का इंडियन कलेक्शन तोड़ने के बाद अब शाहरुख की फिल्म पठान की नजर बाहुबली 2 के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर टिकी हुई है। फिल्म का कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1747 करोड़ रुपये है।

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘एक्टर यश’ (Actor Yash) की मोस्ट वॉच्ड फिल्म ‘केजीएफ 2’ (KGF 2) के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने तहलका मचा दिया था। मूवी का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1188 करोड़ रुपए है। इसी फिल्म से ‘यश’ (Yash) पैन इंडिया स्टार बने। बहरहाल, यश के फैंस उनकी फिल्म ‘केजीएफ-3’ (KGF 3) का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं।

(pathan movie) वैसे देखा जाए तो पठान का कलेक्शन भी कम नहीं रहा है। पठान ने दो दिनों में 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार किया। इसके बाद चार दिनों में फिल्म ने 200 करोड़ रुपये, सात दिनों में फिल्म ने 300 करोड़ रुपए, 12 दिनों में फिल्म ने 400 करोड़ रुपए और 28 दिन में 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पठान ने हिंदी में पार किया है। ओवरसीज में फिल्म ने 377 करोड़ रुपए का आंकड़ा और ग्लोबली अभीतक 28वें दिन में ‘एसआरके’ की फिल्म ने 1003 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है। (pathan movie collection) 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘पठान’ (Pathan) के रिकॉर्ड को इस बीच 17 फरवरी को रिलीज हुई ‘कार्तिक आर्यन’ (Kartik Aaryan) की फिल्म ‘शहजादा’ (Shehzada) और हॉलीवुड फिल्म ‘एंट मैन 3’ (Ant Man 3) भी पीछे नहीं कर पाई। 24 फरवरी को रिलीज हो रही ‘अक्षय कुमार’ (Akshay Kumar) और ‘इमरान हाशमी’ (Emraan Hashmi) की फिल्म ‘सेल्फी’ (Selfiee) रिलीज होगी। अब देखना यह है कि किंग खान की फिल्म पठान को टक्कर दे पाएगी खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म सेल्फी।

यह भी पढ़ें

सिर्फ 90 रुपए में यहां देखें शाहरुख खान की फिल्म पठान



https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / पठान की 1003 करोड़ के बाद भी जारी है ताबातोड़ कमाई, फिर भी इन 4 फिल्मों से पिछड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो