scriptAishwarya Rai से अकेले में मिलना चाहता था Me Too में फंस चुका ये विदेश प्रोड्यूसर | Me Too Accused Director Harvey Weinstein Comment on Aishwarya Rai | Patrika News
बॉलीवुड

Aishwarya Rai से अकेले में मिलना चाहता था Me Too में फंस चुका ये विदेश प्रोड्यूसर

जब MeToo मूवमेंट की शुरूआत हुई थी तब इस मूवमेंट में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई बड़े सितारों से लेकर निर्माता-निर्देश तक फंस चुके हैं. उन्हीं में से एक हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein) का भी नाम था. एक दफा हार्वे विंस्टीन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को लेकर भी एक भी एक विवादित बयान दिया था.

Mar 19, 2022 / 03:55 pm

Vandana Saini

aishwarya_rai.jpg

Aishwarya Rai से अकेले में मिलना चाहता था Me Too में फंस चुका ये विदेश प्रोड्यूसर

मी टू कैंपेन (Me Too Movement) में महिलाएं अपने साथ वर्कप्लेस पर होने वाले गलत व्यवहार को सबसे सामने लाती हैं कि किस तरह के माहौल में उनको काम करना पड़ रहा है या वहां उसको क्या झेलना पड़ रहा है. इस मूवमेंट की शुरूआत साल 2006 में हुई थी. इसकी शुरूआत हॉलीवुड की तरफ से की गई थी, जिसके बाद बॉलीवुड में ये मूवमेंट साल 2017 में शुरू हुआ.
इस मूवमेंट में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई बड़े सितारों से लेकर निर्माता-निर्देश तक नाम शामिल हो चुका है, जिन पर अपने साथ काम करने वाली महिलाओं के साथ गलत व्यवहार का आरोप लगा है. इसी मूवमेंट में हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन (Harvey Weinstein) का भी नाम शामिल था. हार्वे विंस्टीन पर 90 से ज्यादा महिलाओं ने रेप और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.
यह भी पढे़ं: ‘Bachchan Pandey’ से लेकर ‘Laxmi’ तक, जब Akshaya Kumar ने किए किरदारों के साथ नए-नए एक्सपेरिमेंट

harvey_weinstein.jpg
हॉलीवुड में एंजेलिना जोली (Angelina Jolie) से लेकर कई जानी-मानी महिलाओं ने विंस्टीन पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद उनको गिरफ्तार भी किया गया था. इसके अलावा हार्वे विंस्टीन ने एक बार बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) एक विवादित बयान भी दिया था. ये बात तब की है जब ऐश्वर्या राय हॉलीवुड में काम कर रही थीं.
me_too_movement.jpg
इसी दौरान हॉलीवुड में उनकी मैनेजर सिमोन शेफ़ील्ड ने इस बात का ख़ुलासा किया था कि प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन ऐश्वर्या राय से अकेले में मिलना चाहते थे, जो सिमोन ने होने नहीं दिया. भले ही ऐश्वर्या राय ने इस बात को लेकर कोई बयान नहीं दिया, लेकिन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने इसको लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि ‘हॉलीवुड हो या बॉलीवुड हर जगह हार्वे जैसे लोग मौजूद हैं’.
वहीं अगर ऐश्वर्या राय के हॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने बाद में ‘ब्राइड एंड प्रिज्यूडिस’, ‘मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेस’ और ‘द पिंक पैंथर 2’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Aishwarya Rai से अकेले में मिलना चाहता था Me Too में फंस चुका ये विदेश प्रोड्यूसर

ट्रेंडिंग वीडियो