scriptविश्व एड्स दिवस पर महिलाओं को जागरूक करेंगी मानुषी | Manushi Chhillar to promote AIDS awareness among women in India | Patrika News
बॉलीवुड

विश्व एड्स दिवस पर महिलाओं को जागरूक करेंगी मानुषी

पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ का एक बेहतरीन उदाहरण है। वह बेबाकी से सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए भी जानी जाती हैं….

Nov 30, 2019 / 04:49 pm

भूप सिंह

Manushi Chhillar

Manushi Chhillar

पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ का एक बेहतरीन उदाहरण है। वह बेबाकी से सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए भी जानी जाती हैं। मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने भारत में महिलाओं के मासिक धर्म स्वच्छता में सुधार लाने के उद्देश्य से एक गैर-लाभकारी संगठन, प्रोजेक्ट शक्ति की न सिर्फ कल्पना की बल्कि उसे स्थापित भी किया। इतना नहीं वह 20 से अधिक गांवों में स्वच्छता का संदेश फैलाने का काम करती रही हैं। अब मानुषी अपने प्रोजेक्ट शक्ति के तहत विश्व एड्स दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में ग्रामीण महिलाओं को जागरूक करेंगी।

पृथ्वीराज से करेंगी बॉलीवुड डेब्यू
आगामी फिल्म ‘पृथ्वीराज’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही मानुषी का कहना है, ‘मुझे लगता है कि हमारे देश में एड्स जागरूकता कार्यक्रमों की कमी के कारण महिलाओं पर खतरा मंडरा रहा है। हम देशभर में सैकड़ों महिलाओं के साथ काम करते हैं और उन्हें एड्स जागरूकता के प्रति शिक्षित करना चाहते हैं, ताकि वे अपने समुदायों में इस महत्वपूर्ण संदेश को फैला सकें।’ उनका कहना है कि हमारे देश के लिए एड्स से लड़ना नितांत आवश्यक है और इस दिशा में मैं अपनी ओर से थोड़ी कोशिश कर रही हूं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / विश्व एड्स दिवस पर महिलाओं को जागरूक करेंगी मानुषी

ट्रेंडिंग वीडियो