scriptपहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7 भारतीय फिल्में, क्या जवान बनाएगी टॉप-5 में जगह | Patrika News
बॉलीवुड

पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7 भारतीय फिल्में, क्या जवान बनाएगी टॉप-5 में जगह

Jawan day 1 Collection: जवान के 50 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग करने की उम्मीद की जा रही है।

Sep 05, 2023 / 10:43 am

Rizwan Pundeer

jawan_sha.jpg
1/6

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को रिलीज हो रही है। फिल्म की एडवांस बुकिंग के आधार पर माना जा रहा है कि 'जवान' ओपनिंग में कमाई का रिकॉर्ड बना सकती है। फिल्म के 70 से 80 करोड़ तक की ओपनिंग की बात कही जा रही है। आइए जानते हैं कि सबसे ज्यादा ओपनिंग का रिकॉर्ड क्या है, किन फिल्मों का रिकॉर्ड 'जवान' तोड़ सकती है और किन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल होगा।

jawan_pathans.jpg
2/6

हिन्दी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग 'पठान' ने की है। शाहरुख की 'पठान' ने पहले दिन 57 करोड़ कमाए थे। माना जा रहा है कि शाहरुख की 'जवान' ये रिकॉर्ड तोड़ सकती है। हालांकि ज्यादा ओपनिंग के मामले में 'पठान' से ऊपर भी 6 भारतीय फिल्में हैं।

saho.jpg
3/6

पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई के मामले में छठें नंबर पर 2.0 और पांचवें पर साहो है। 2.0 ने पहले दिन 63 करोड़ और साहो ने 88 करोड़ की कमाई की थी।

kgf_22.jpg
4/6

सबसे बड़ी ओपनिंग में चौथे नंबर पर आदिपुरुष और तीसरे पर केजीएफ 2 है। आदिपुरुष ने 89 करोड़ और केजीएफ 2 ने 116 करोड़ की ओपनिंग की थी।

bahubalis.jpg
5/6

बाहुबली 2 ने पहले दिन 116 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म उस समय सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म थी लेकिन बाद में ये रिकॉर्ड टूट गया।

rrrv.jpg
6/6

सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड RRR के नाम पर है। फिल्म ने पहले दिन ही 134 करोड़ का कलेक्शन किया था। ये किसी भी भारतीय फिल्म की पहले दिन की गई सबसे ज्यादा कमाई है। (आंकड़े-koimoi)

Hindi News / Photo Gallery / Entertainment / Bollywood / पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 7 भारतीय फिल्में, क्या जवान बनाएगी टॉप-5 में जगह

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.