scriptIIFA Awards 2024: 10 साल बाद शाहरुख खान होस्ट करेंगे आईफा अवॉर्ड्स, इंडिया में नहीं यहां होगा ग्रैंड इवेंट! | IIFA Awards 2024 Shah Rukh Khan to host the event after 10 years | Patrika News
बॉलीवुड

IIFA Awards 2024: 10 साल बाद शाहरुख खान होस्ट करेंगे आईफा अवॉर्ड्स, इंडिया में नहीं यहां होगा ग्रैंड इवेंट!

IIFA Awards 2024: आईफा अवॉर्ड्स 2024 कहां होगा और इसे कौन होस्ट करने जा रहा है, इससे जुड़ी सभी डिटेल्स जानिए यहां।

मुंबईAug 22, 2024 / 05:54 pm

Jaiprakash Gupta

IIFA Awards 2024 Shah Rukh Khan to host the event after 10 years
IIFA Awards 2024: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) न केवल एक बेहतरीन अभिनेता हैं बल्कि एक बेहतरीन होस्ट भी हैं। उन्होंने कई कई शो और पुरस्कार समारोहों की कुशलतापूर्वक मेजबानी की है। इस बार भी वो कुछ ऐसा करने जा रहे हैं। शाहरुख अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) की मेजबानी करने वाले हैं।

कब और कहां होंगे IIFA Awards 2024

दरअसल, खबर आई है कि शाहरुख खान अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कारों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। इस कार्यक्रम का आयोजन अबू धाबी के यस आइलैंड में 6 और 7 सितंबर 2024 को को होगा। इस इवेंट को अबू धाबी के संस्कृति और पर्यटन विभाग द्वारा कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लाडली बेटी Suhana Khan के बॉयफ्रेंड के लिए पिता शाहरुख खान ने बनाएं ये 7 कड़े नियम

IIFA Awards 2024
हालांकि, अभी तक IIFA की ओर से इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, IIFA प्रतिवर्ष दिए जाने वाले पुरस्कारों का एक समूह है। इसमें फिल्मों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को विभिन्न कैटेगरी में पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं।
यह भी पढ़ें

Sikandar Update: ‘सिकंदर’ में कैसा होगा सलमान खान का लुक, वायरल फोटो में हो गया रिवील

दस साल पहले की थी मेजबानी 

पहला IIFA अवॉर्ड समारोह 24 जून 2000 को लंदन के मिलेनियम डोम में आयोजित किया गया था। इसे युक्ता मुखी और दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने को-होस्ट किया था। 2013 में इस इवेंट की आखिरी बार शाहरुख खान ने होस्टिंग की थी। उन्होंने शाहिद कपूर के साथ मिलकर इस कार्यक्रम की मेजबानी की थी।
यह भी पढ़ें

Salman Khan के नए गाने ‘यू आर माइन’ का टीजर रिलीज, भांजे अयान भी आए नजर

शाहरुख की अपकमिंग फिल्में 

IIFA Awards 2024 Shah Rukh Khan
वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख ‘पठान’ और ‘जवान’ की सफलता के बाद वो ‘डंकी’ में दिखाई दिए थे। इन दिनों वो अपनी अकमिंग मूवी किंग की शूटिंग में बिजी हैं। इसके अलावा वो सलमान खान के साथ यशराज के स्पाई यूनिवर्स की फिल्म ‘टाइगर वर्सेस पठान’ लेकर आने वाले हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / IIFA Awards 2024: 10 साल बाद शाहरुख खान होस्ट करेंगे आईफा अवॉर्ड्स, इंडिया में नहीं यहां होगा ग्रैंड इवेंट!

ट्रेंडिंग वीडियो