scriptGyanvapi: ‘मुसलमान खुद सौंप दें मस्जिद, सरकार ने मन बना लिया है तो अब लेकर ही रहेगी’- KRK | Gyanvapi KRK said Muslims should hand over mosque themselves | Patrika News
बॉलीवुड

Gyanvapi: ‘मुसलमान खुद सौंप दें मस्जिद, सरकार ने मन बना लिया है तो अब लेकर ही रहेगी’- KRK

Gyanvapi Case: ASI यानी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग कोर्ट के निर्देश पर ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वेक्षण कार्य फिर शुरू कर दिया है। इसपर KRK का बयान सामने आया है।

Aug 06, 2023 / 11:17 am

Adarsh Shivam

Gyanvapi Case

अभिनेता और फिल्म क्रिटिक कमाल राशिद खान उर्फ KRK

Gyanvapi Case: वाराणसी में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में अभिनेता और फिल्म क्रिटिक कमाल राशिद खान उर्फ KRK का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद को मंदिर ही बनाना है तो बेहतर होगा कि मुसलमान स्वयं उसे सौंप दें।
उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, “जब हुकूमत ने मन बना लिया है कि ज्ञानवापी मस्जिद को मंदिर बनाया जाएगा, तो फिर सरकार को कोई रोक नहीं सकता! तो मेरे ख्याल से अब मुस्लिम समाज को खुद ही मस्जिद को सरकार के हवाले कर देना चाहिए।”
सोशल मीडिया पर लोगों ने किए कमेंट
KRK के इस बयान पर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कमेंट किया है। कुछ लोग इसकी सराहना कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग आलोचना व्यक्त कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि सरकार को मंदिर से मतलब नहीं है, उसको उससे लोगों को भड़काना उद्देश्य है।



https://twitter.com/hashtag/GyanvapiMasjid?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


जानिए यूजर KRK के पोस्ट पर क्या कहा

@NadeemRamAli नाम के एक यूजर ने कहा, “अरे भाई इनका प्लान बहुत बड़ा है इनका प्लान मस्जिद की जगह मंदिर बनाना नहीं है, इनका प्लान है दंगे कराना। किसी भी प्रकार मुसलमानों को उकसाया जाए। ज्ञानवापी मस्जिद का मामला हो, या तीन मुसलमानों को ट्रेन में गोली मार देना, या हरियाणा में चुनौती देकर जाना, यह सारे तार एक दूसरे से जुड़े हुए हैं मकसद है मुसलमानों को उकसाना, ताकि दंगे हो जाएं और भाजपा के पक्ष में ध्रुवीकरण होना शुरू हो जाए।”
@hameedhayat नाम के दूसरे यूजर ने कमेंट किया, “क्यों भाई सच्चाई के लिए लड़ना चाहिए, @RahulGandhi को भी सरकार जेल भेजना चाहती थी, लेकिन वो डरे नहीं, आज जीत तो हुई। कम से कम सच्चाई तो बाहर आयेगी।”


https://twitter.com/hashtag/GyanvapiHinduTemple?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw



@im_qyas नाम के तीसरे यूजर ने कहा, “सरकार अगर ऐसा कर रही है तो समझो एक तरीके से उद्धार ही कर रही है। ज्ञानवापी में कितने चीजे जैसे त्रिशूल कमल का फूल मूर्ती। जो इस्लाम मे अनुचित है। तो अनुचित काम रोककर इस्लाम फॉलो करने का मौका ही दे रही है सरकार।”
ज्ञानवापी परिसर में वैज्ञानिक सर्वेक्षण का काम शुरू
यूपी के वाराणसी जिले में ASI यानी भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने शनिवार 5 अगस्त 2023 को दूसरे दिन फिर ज्ञानवापी परिसर में वैज्ञानिक सर्वेक्षण का काम शुरू किया। सरकारी वकील राजेश मिश्रा ने बताया कि शनिवार को दूसरे दिन के सर्वे कार्य में मुस्लिम पक्ष के पांच लोग भी शामिल हुए।
मिश्रा के मुताबिक, ASI टीम शनिवार सुबह ज्ञानवापी परिसर पहुंची और दूसरे दिन का सर्वे कार्य शुरू किया, जो शाम पांच बजे समाप्त होगा। मिश्रा शुक्रवार को दिन भर हुए सर्वे के दौरान सर्वेक्षण टीम के साथ थे। हालांकि, शुक्रवार को हुए सर्वे कार्य में मुस्लिम पक्ष शामिल नहीं हुआ था।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / Gyanvapi: ‘मुसलमान खुद सौंप दें मस्जिद, सरकार ने मन बना लिया है तो अब लेकर ही रहेगी’- KRK

ट्रेंडिंग वीडियो