script72 Hoorain Trailer: ’72 हूरें’ का ट्रेलर जारी, रिलीज से पहले ही मचा है बवाल, धर्म परिवर्तन से जुड़ी है कहानी | Censor Board Rejects 72 hoorain trailer ashok pandit says we are going | Patrika News
बॉलीवुड

72 Hoorain Trailer: ’72 हूरें’ का ट्रेलर जारी, रिलीज से पहले ही मचा है बवाल, धर्म परिवर्तन से जुड़ी है कहानी

72 Hoorain Trailer: ’72 हूरें’ फिल्म 7 जुलाई 2023 को रिलीज होने वाली है, लेकिन इस मूवी को लेकर अभी से ही बवाल मचा हुआ है। अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। आखिर क्या है इस फिल्म की कहानी, आईए जानते हैं।

Jun 28, 2023 / 11:51 am

Priyanka Dagar

msg891835523-25773.jpg
72 Hoorain Trailer: ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरल स्टोरी’ के बाद एक और ऐसी फिल्म आ रही है, जो धर्म के नाम पर फैलाए जा रहे आतंकवाद का पर्दाफाश करती है, एक हकीकत को बयां करती है। इसका नाम है ’72 हूरें’। इसको लेकर शुरुआत से ही विवाद चल रहा है और अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। इस बीच डिटिजल प्लेटफॉर्म पर ट्रेलर जारी किया गया है। इसे सिनेमाघरों में नहीं दिखाया जाएगा। ट्रेलर में आतंकवाद की काली दुनिया का सच उजागर होता नजर आया है। आतंकवादी बनाए जाने के लिए किसी शख्स का कैसे ब्रेनवॉश किया जाता है, यह ट्रेलर में उजागर हुआ है।
’72 हूरें’ पर छिड़ी बहस
CBFC यानी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने कुछ स्पेशल सीन, कुरान के संदर्भों और पशु कल्याण का हवाला देते हुए नेशनल अवॉर्ड विनिंग मूवी ’72 हूरें’ के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। CBFC के इस फैसले से हर कोई हैरान है। बोर्ड के इस फैसले के बाद फिल्म के मेकर्स काफी गुस्से में हैं और उनका कहना है कि वो इस मामले में अब वरिष्ठ अधिकारीयों से बात करेंगे।
गुस्से में हैं अशोक पंडित
प्रोड्यूसर अशोक पंडित काफी नाराज हैं। उन्होंने कहा- ‘बोर्ड में बैठे ये लोग है कौन? ये मामला बहुत ही गंभीर है। सरकार ने जिस तरह से फिल्म को नेशनल अवार्ड दिया है। जिस फिल्म की इतनी तारीफ हुई। उस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया। ट्रेलर में वही चीज़ दिखाई गई है जो एक्चुअल फिल्म में है। ऐसे में बोर्ड ने ट्रेलर को सर्टिफिकेट न देकर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।
https://twitter.com/hashtag/72HoorainTrailerOn28June?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हम फिल्म के मेकर्स, CBFC के चेयरपर्सन प्रसून जोशी से सवाल करना चाहेंगे कि आखिर कौन लोग हैं सेंसर बोर्ड के ऐसे जिन्होंने मिलकर ये फैसला लिया है। बोर्ड का इतना बड़ा मजाक तो नहीं उड़ सकता न। मैं सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से निवेदन करना चाहता हूं कि वो इसकी जांच करें। आखिर ऐसा क्या कारण है जो नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा है। सेंसर बोर्ड को बदनाम करने वाले ये लोग कौन है। मुझे आशा है कि हमें इंसाफ जरूर मिलेगा।
क्या है फिल्म की कहानी?
जानकारी के मुताबिक, फिल्म में धर्म के नाम पर ब्रेनवॉश कैसे किया जाता है, ये दिखाया गया है। खासतौर पर जिहाद के नाम पर आत्मघाती हमले करने वालों के लिए ’72 हूरें’ के वादे को भी दर्शाया गया है।
msg891835523-25774.jpg
7 जुलाई को इंग्लिश सहित 10 भाषाओं में रिलीज होगी फिल्म
72 Hoorain फिल्म को संजय पूरन सिंह चौहान ने डायरेक्ट किया है और ये मूवी 7 जुलाई 2023 को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है। ये फिल्म इंग्लिश सहित 10 भाषाओं में रिलीज होगी। इनमें तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, पंजाबी, मराठी, भोजपुरी, कश्मीरी और असमिया शामिल हैं। फिल्म में पवन मल्होत्रा ने हाकिम अली और आमिर बशीर ने बिलाल अहमद का किरदार निभाया है।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / 72 Hoorain Trailer: ’72 हूरें’ का ट्रेलर जारी, रिलीज से पहले ही मचा है बवाल, धर्म परिवर्तन से जुड़ी है कहानी

ट्रेंडिंग वीडियो