script‘हमारे बारह’ को लेकर बवाल खत्म, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, मूवी इस दिन होगी रिलीज | Bombay High Court gives green signal for release of Hamare Baarah movie Karnataka Government annu kapoor Movie | Patrika News
बॉलीवुड

‘हमारे बारह’ को लेकर बवाल खत्म, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, मूवी इस दिन होगी रिलीज

Bombay High Court Hamare Baarah Movie Controversy: अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ मूवी रिलीज को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है।

मुंबईJun 19, 2024 / 04:51 pm

Saurabh Mall

Bombay High Court hamare baarah movie controversy,

Bombay High Court hamare baarah movie controversy,

Bombay High Court: बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ का टीजर जारी होने के बाद से बवाल मचा हुआ था। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही थी। लेकिन अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है। बताया जा रहा है कि ये फिल्म अब 21 जून को रिलीज होगी।
‘हमारे बारह’ को लेकर बुधवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस बीपी कोलाबावाला और जस्टिस फिरदौस पूनीवाला की बेंच ने सुनवाई की। इस दौरान याचिकाकर्ता ने फिल्म मेकर्स पर विशेष धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए फिल्म को बैन करने की मांग की।
वहीं निर्माताओं ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वह उन सभी सीन्स और डायलॉग्स को हटा देंगे, जिन्हें गलत माना जा रहा है।’

‘हमारे बारह’ को 21 जून 2024 को होगी रिलीज

मेकर्स के फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति जताने बाद फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने ‘हमारे बारह’ को 21 जून 2024 को रिलीज करने की इजाजत दे दी।
बता दें कि ‘हमारे बारह’ पहले 7 जून और फिर 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवादों के चलते इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई।

यह भी पढ़ें: ‘द कश्मीरी फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री को ‘द दिल्ली फाइल्स’ के लिए ‘गांधी’ और ‘जिन्ना’ की तलाश
पोस्टर की बात करें तो इसमें कई मुस्लिम महिलाओं को दिखाया गया, जिनके हाथ बंधे हैं और होंठ सिले हुए हैं। फिल्म आबादी बढ़ाने जैसे विषय पर आधारित है।

फिल्म पर इस्लाम धर्म का अपमान करने का आरोप लगा है। फिल्म की स्टारकास्ट का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं। फोन पर उनसे फिल्म की रिलीज को रोकने की बात कही जा रही है।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘हमारे बारह’ को लेकर बवाल खत्म, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दी हरी झंडी, मूवी इस दिन होगी रिलीज

ट्रेंडिंग वीडियो