scriptCelebrities Death 2020: काल बनकर आया 2020, 34 दिनों में 14 हस्तियों की मौत | bollywood celebrities death in 2020 wajid rishi irrfan khan | Patrika News
बॉलीवुड

Celebrities Death 2020: काल बनकर आया 2020, 34 दिनों में 14 हस्तियों की मौत

लगातार बॉलीवुड सितारे एक के बाद एक दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब साजिद-वाजिद की भी जोड़ी टूट गई है।

Jun 02, 2020 / 08:34 am

Shaitan Prajapat

bollywood celebrities death in 2020

bollywood celebrities death in 2020

साल 2020 किसी के लिए भी अच्छा नहीं आया। हमारे सामने यह काल बनकर आया है। कोरोना वायरस का प्रकोप तो इस साल के शुरुआत से ही चल रहा है। दूसरी तरफ लगातार बॉलीवुड सितारे एक के बाद एक दुनिया छोड़कर जा रहे हैं। इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब साजिद-वाजिद की भी जोड़ी टूट गई है। सोमवार को संगीतकार वाजिद खान के निधन की खबर ने एक बार फिर सबको दुखी कर दिया। इस साल के अभी तक पांच ही महीने गुजरे हैं और अब तक कई सितारे मौत के मुंह में समा चुके हैं। आइए जानते हैं अभी तक इस साल किन-किन हस्तियों ने साथ छोड़ा है।

1. इरफान खान
अभिनेता इरफान खान लंबे समय से बीमार थे। हालांकि, इस बीच उनकी फ़िल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ रिलीज हुई। पहले उनकी मां ने साथ छोड़ा, इसके बाद 29 अप्रेल को इरफ़ान भी इस दुनिया को अलविदा कह गए। साल 2018 में इरफान खान को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं।
bollywood celebrities death in 2020

2. ऋषि कपूर
इरफान खान की मौत से उबर भी नहीं पाए थे कि अगले ही दिन दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया। कैंसर से पीड़ित ऋषि कपूर ठीक एक दिन बाद 30 अप्रेल को अपनी अंतिम सांस ली। ऋषि आखिरी समय तक बॉलीवुड में सक्रिय रहे।


3. वाजिद खान
साजिद-वाजिद की जोड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी मशहूर है। 1 जून को यह जोड़ी भी टूट गई। इस दिन वाजिद ख़ान का निधन हो गया। वाजिद का पिछले दिनों किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। उनके किडनी में संक्रमण था और वह वेंटिलेटर पर थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे।

bollywood celebrities death in 2020

4. प्रेक्षा मेहता
टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता भी इस साल ज़िंदगी की जंग में हार गई। फ़िल्म पैडमैन के अलावा लाल इश्क, मेरी दुर्गा और क्राइम पेट्रोल जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी प्रेक्षा ने आत्महत्या की। वह लॉकडाउन की वजह से डिप्रेशन में थीं।

5 योगेश गौर
29 मई को बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक गीत देने वाले गीतकार योगेश गौर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। योगेश को उन गीतकारों में गिना जाता था जिन्होंने अपने समय में सबसे बेहतरीन फिल्मकार रहे ऋषिकेश मुखर्जी, बासु चटर्जी आदि के साथ खूब काम किया था। उनके निधन से बॉलीवुड को बड़ा झटका लगा था।
bollywood celebrities death in 2020
6 सेजल शर्मा
टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने भी इस साल आत्महत्या तक ली। स्टार प्लस पर आने वाले शो ‘दिल तो हैप्पी जी सीरियल’ में सैजल नजर आती थीं। उनके आत्महत्या के पीछे निजी जीवन को कारण बताया गया। पुलिस इस मामले में जांच में जुड़ी हुई है।
7 मोहित बघेल
मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल ने 23 मई को अपने होम टाउन मथुरा में आखिरी सांस ली थी। वे लंबे समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे थे। 27 वर्षीय मोहित ने सलमान खान, परिणीति चोपड़ा जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया था।
8 निम्मी
60 के दशक की फेमस एक्ट्रेस निम्मी का भी इस साल निधन हो गया। लॉकडाउन के बीच 87 साल के उम्र में उनका निधन हुआ। बॉलीवुड जगत के लिए यह भी एक झटका था।
bollywood celebrities death in 2020

9 मनमीत ग्रेवाल
32 वर्षी टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को सुसाइड कर लिया था। नवी मुंबई के खारघर इलाके में रहने वाले अभिनेता मनमीत अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रहते थे। लॉकडाउन की वजह से टीवी सीरियल का काम बंद था ऐसे में वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।
10 अभिजीत
शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन हो गया था। 15 मई को ट्वीट कर रेड चिलीज ने ट्वीट कर जानकारी थी। अभिजीत के निधन के बाद शाहरुख ने कहा, ‘हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा सबसे अच्छा सहयोगी था। हमने कुछ अच्छा किया और कुछ गलत लेकिन हमेशा हम आगे बढ़े।’
bollywood celebrities death in 2020
11 साई गुंडेवर
फिल्म ‘पीके’ और ‘रॉक ऑन’ में नजर आ चुके अभिनेता साई गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया था। साई पिछले एक साल से ब्रेन कैंसर से लड़ रहे थे।
12 शफीक अंसारी
टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शफीक अंसारी का 10 मई को इंतकाल हो गया। 52 साल के शफीक अंसारी ने मुंबई में अंतिम सांस ली। शफीक कैंसर से पीड़ित थे। अभिनेता ने ‘क्राइम पेट्रोल’ में विभिन्न किरदार किए।
bollywood celebrities death in 2020
bollywood celebrities death in 2020
13 अमोस
आमिर खान के असिस्टेंट अमोस का 12 मई निधन हो गया। वो 60 साल के थे। अमोस करीब 25 साल से आमिर खान के लिए काम कर रहे थे। ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अमोस के बहुत से करीबी लोग भी थे।
 

bollywood celebrities death in 2020
14 सचिन कुमार
मशहूर सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वो मुंबई के अंधेरी में रहते थे। 42 साल के सचिन अभिनेता अक्षय कुमार के कजिन लगते थे।
bollywood celebrities death in 2020

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Celebrities Death 2020: काल बनकर आया 2020, 34 दिनों में 14 हस्तियों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो