scriptAbhishek Bachchan को 12 बार मिला इस फिल्म का ऑफर, अगर हां कहते तो सलमान-आमिर जैसा होता स्टारडम | Abhishek Bachchan got offers for Lagaan film 12 times If he Had said | Patrika News
बॉलीवुड

Abhishek Bachchan को 12 बार मिला इस फिल्म का ऑफर, अगर हां कहते तो सलमान-आमिर जैसा होता स्टारडम

Abhishek Bachchan Rejected Film: अभिषेक बच्चन के लिए डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर एक फिल्म लेकर आए थे। लकिन अभिषेक बच्चन ने मना कर दिया था, नहीं तो आज बहुत बड़े स्टार होते!

Aug 17, 2023 / 01:54 pm

Adarsh Shivam

Abhishek Bachchan got offers for Lagaan film 12 times If he Had said yes would stardom like Salman khan Aamir khan

अभिषेक बच्चन

Abhishek Bachchan Rejected Film: अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड में एंट्री की तो उनको कामयाबी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। अभिषेक की एक के बाद एक कई फिल्में फ्लॉप हुई थीं। आज भी माना जाता है कि अमिताभ बच्चन के बेटे से जिस तरह की उम्मीदें थीं, उस तरह की सफलता उनको नहीं मिलीं।
आप ये तो मानेंगे कि अभिषेक बच्चन के करियर की कहानी एकदम उलट हो सकती थी अगर उनके करियर का आगाज लगान फिल्म से हुआ होता। जी हां, वही लगान जिसमें आमिर खान नजर आए थे, जिसे भारत की सबसे सफल फिल्मों में गिना जाता है। ये साल 2001 की बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।
आशुतोष ने अभिषेक को ऑफर की थी लगान
फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर खुद दर्शकों के साथ-साथ मेकर्स को भी चौंका दिया था। आज भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं। क्या आप जानते हैं कि आशुतोष गोवारिकर ने ये फिल्म आमिर से पहले अभिषेक बच्चन को कई बार ऑफर की थी। लेकिन बाद में रोल आमिर खान के हिस्से में आया था।
डायरेक्टर ने बताया सच
फिल्म ने भी बॉक्स-ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। लेकिन इस फिल्म के लिए शुरू से ही आमिर आशुतोष की पहली पसंद नहीं थे। साल 2001 में आशुतोष ने रेडिफ से बात करते हुए अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘लगान’ के बारे में बताया था।
उन्होंने कहा था, “पहले वह इस फिल्म में आमिर वाले रोल के लिए अभिषेक बच्चन को कास्ट करना चाहते थे। उन्हें यह फिल्म अच्छी भी लगी थी, लेकिन जब उन्होंने अभिषेक को यह फिल्म ऑफर की थी तब उनका करियर जेपी दत्ता की रिफ्यूजी से लॉन्च होने वाला था। उन परिस्थितियों में उनका फैसला सही था। अगर वह ‘लगान’ करते तो यह उनकी डेब्यू फिल्म बन जाती।”
ये थी फिल्म रिजेक्ट करने की बड़ी वजह
कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक बच्चन को फिल्म लगान के लिए 12 बार मिला ऑफर मिला था। लेकिन अभिषेक बच्चन उस वक्त करियर की शुरुआत कर रहे थे। उन्हें लगा था कि लगान के लिए सही नहीं और इसीलिए उन्होंने यह फिल्म नहीं की थी। अपने एक इंटरव्यू में खुद अभिषेक बच्चन ने कहा था।
उन्होंने कहा था, “मुझे यकीन था कि मैं इस फिल्म के लिए परफेक्ट इंसान नहीं हूं। मैं ऐसा एपिक रोल करने के लिए अभी नया और यंग था, मुझे पता था कि यह बहुत बड़ी हिट होने वाली है, लेकिन मैं उस रोल के लिए उस वक्त तैयार नहीं था। लेकिन आमिर ने वही किरदार बड़ी खूबसूरती से निभाया था। उन्होंने मैजिक क्रिएट कर दिया था। सभी फिल्म और रोल की अपनी किस्मत से मिलती हैं।”

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Abhishek Bachchan को 12 बार मिला इस फिल्म का ऑफर, अगर हां कहते तो सलमान-आमिर जैसा होता स्टारडम

ट्रेंडिंग वीडियो