script‘आशिकी’ के बाद इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, फिर हादसे ने छीनी याददाश्त, 29 साल बाद होगी वापसी | Aashiqui heroine Anu Aggarwal may return to Bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

‘आशिकी’ के बाद इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, फिर हादसे ने छीनी याददाश्त, 29 साल बाद होगी वापसी

‘आशिकी’ फिल्म की हीरोइन अनु अग्रवाल फिर से बॉलीवुड में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह कई स्क्रिप्ट सुन चुकी हैं और कई फिल्मों डायरेक्टरों से मुलाकात कर रहीं हैं।

Jan 30, 2024 / 09:00 pm

Suvesh Shukla

Aashiqui heroine Anu Aggarwal may return to Bollywood

एक्ट्रेस अनु अग्रवाल।

साल 1990 में महेश भट्ट की रोमांटिक ड्रामा फिल्म आशिकी से बॉलीवुड में कदम रखने वाली हीरोइन अनु अग्रवाल रातोंरात मशहूर हो गई थीं। अपनी पहली फिल्म से ही एक्ट्रेस ने अपनी एक अलग पहचान बना ली, लेकिन एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी बदल के रख दी। इस हादसे में उन्होंने अपनी याददाश्त खो दी। वह अपनी इस फिल्म के बारे में भूल गईं और खुद को भी नहीं पहचान पा रही थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने सफर और वापसी को लेकर खुलासा किया है।
‘आशिकी’ फिल्म में अभिनेत्री ने राहुल रॉय के साथ बनी थी। इस फिल्म से दोनो ही काफी मशहूर हो गए थे। लेकिन 5 साल बाद एक्ट्रेस ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। साल 1999 में एक हादसे का शिकार होने के बाद अभिनेत्री 29 दिनों तक कोमा में थीं और उनकी याददाश्त भी चली गई।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में अभिनेत्री ने बताया कि वह फिर से एक्टिंग की दुनिया में अपनी वापसी की तैयारी कर रही हैं। बातचीत में अभिनेत्री ने बताया कि जब एक्सीडेंट के बाद उनकी याददाश्त चली गई तो उनकी मां ने उन्हें ‘आशिकी’ दिखाई। लेकिन वह खुद को फिल्म से जोड़ नहीं पाईं। उनकी मां ने उन्हें कई बार समझाया कि फिल्म में वह नजर आ रहीं हैं। लेकिन वह बच्चे की तरह बस स्क्रीन पर देखती रहीं। एक्ट्रेस ने बताया कि जब ‘आशिकी 2’ रिलीज हुई थी तब फिल्म दिखाई गई। लेकिन उन्हें कुछ समझ में नहीं आया।
यह भी पढ़ें

28 जनवरी से 2 फरवरी के बीच ओटीटी पर उठाए कॉमेडी और क्राइम का मजा, ये फिल्में होंगी रिलीज

अभिनेत्री अनु ने बताया कि उनकी मां ने उनसे कहा कि “देखो ये तुम्हारी फिल्म ‘आशिकी’ है और अब इन्होंने ‘आशिकी 2’ बनाई है। तब मैंने उनसे पूछा कि 2 का मतलब क्या है। अभिनेत्री ने कहा कि उस दौरान मेरी हालत ऐसी थी कि मुझे गिनती भी याद नहीं थी।

आज से लगभग 3 दशक पहले बॉलीवुड छोड़ने वाली अनु अग्रवाल अब फिर से एक्टिंग करना चाहती हैं। वह एक सही स्क्रिप्ट की तलाश में हैं। अभिनेत्री ने कहा कि “उनकी रोजी-रोटी पहले मॉडलिंग, फिर मनोरंजन और फिर फिल्मों से चलती है। मैं एक एक्ट्रेस हूं मैं यहां अभिनय करने आई हूं”। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने फिल्म डायरेक्टरों से मिलना शुरू कर दिया है। वह एक अच्छे प्रोजेक्ट के साथ वापसी करेंगी।

Hindi News / Entertainment / Bollywood / ‘आशिकी’ के बाद इस एक्ट्रेस ने छोड़ दिया था बॉलीवुड, फिर हादसे ने छीनी याददाश्त, 29 साल बाद होगी वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो