scriptWeather Update : रक्षाबंधन में जमकर बरसे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यहां देखें IMD का पूर्वानुमान | Weather Update: rain in Rakshabandhan, See IMD's forecast here | Patrika News
बिलासपुर

Weather Update : रक्षाबंधन में जमकर बरसे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यहां देखें IMD का पूर्वानुमान

CG Weather Update : सुबह से तेज धूप लोगों को चुभ रही थी। दोपहर 2 बजे के बाद बादल छा गए। इसके बाद हल्की बारिश हुई, लेकिन लोगों को उमस से राहत नहीं मिली।

बिलासपुरAug 30, 2023 / 05:19 pm

Kanakdurga jha

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

बिलासपुर। cg weather update : सुबह से तेज धूप लोगों को चुभ रही थी। दोपहर 2 बजे के बाद बादल छा गए। इसके बाद हल्की बारिश हुई, लेकिन लोगों को उमस से राहत नहीं मिली। बीते 5 दिन से खासा उसम से लोग परेशान हैं। वहीं अधिकतम तापमान 32.6 और न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 1 डिग्री अधिक रहा है।
यह भी पढ़ें :राष्ट्रपति मुर्मु आज रायपुर में.. भगवान जगन्नाथ के दर्शन कर इन कार्यक्रमों में होंगी शामिल, ये रहा मिनट टू मिनट का शेड्यूल

जिले में 5 दिन बाद मंगलवार को दोपहर के समय हल्की बारिश हुई, लेकिन इस बारिश के बाद भी लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिली है। (weather alert) सुबह तेज धूप थी। इस वजह से लोग घर से गमछा बांध कर निकल रहे थे। फिर दोपहर होते ही मौसम धीरे-धीरे ठंडा होने लगा। (heavy rain alert) आसमान में काली छटाएं ऐसी दिख रही थी कि खासा तेज बारिश होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। थोड़ी देर हवा चली और फिर धीरे-धीरे थम गई।
यह भी पढ़ें : CM बघेल ने BJP पर किया तीखा हमला, बोले – अडानी को दी खदानें निरस्त होना चाहिए या नहीं

किसान भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस वर्ष बारिश अधिक नहीं हुई है, जिसकी वजह से धान के पौधे ठीक से बढ़ नहीं पाए हैं। (cg weather update) अब उन्हें चिंता सता रही है कि अगर बारिश नहीं होगी तो धान की खेती में खासा असर पड़ेगा, क्योंकि बारिश ठीक-ठाक होने से फसल अच्छी होती है। वहीं रात में अब ओस गिरने लगी है।
पूर्वजों का मानना है कि जब ओस गिरने लगती है, (heavy rain alert) तो बारिश का मौसम धीरे-धीरे खत्म होते जा रहा है। इधर मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई है।
बारिश नहीं होने की वजह से दिन और रात में उमस अधिक पड़ रही है। (weather update) उसम से लोग परेशान हैं। वहीं चिपचिपी गर्मी भी महसूस कर रहे हैं। (weather alert) इस वजह से लोग घरों में उसम को दूर करने के लिए एसी और कूलर का उपयोग कर रहे हैं।

Hindi News / Bilaspur / Weather Update : रक्षाबंधन में जमकर बरसे बादल, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यहां देखें IMD का पूर्वानुमान

ट्रेंडिंग वीडियो