scriptभगवान की मूर्ति खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार | Uproar over breaking of Bhagwan's idol, accused arrested | Patrika News
बिलासपुर

भगवान की मूर्ति खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार

Crime News : कैंप-2 संतोषी पारा में असामाजिक तत्वों ने भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति को खंडित कर दिया।

बिलासपुरOct 14, 2023 / 07:29 am

Kanakdurga jha

भागवन की मूर्ति खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार

भागवन की मूर्ति खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। Crime News : कैंप-2 संतोषी पारा में असामाजिक तत्वों ने भगवान शिव और माता पार्वती की मूर्ति को खंडित कर दिया। इस घटना से वहां बवाल मच गया। इससे हिंदू संगठनों में भारी आक्रोश है। आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी संख्या में लोग मंदिर परिसर के पास धरने पर बैठ गए। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया।
यह भी पढ़ें : शहर का एकमात्र हाईस्कूल मैदान ठेका एजेंसी के गोदाम में तब्दील

छावनी टीआई सोनल ग्वाला ने बताया कि बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात की घटना है। सूचना मिली कि भगवान शंकर और माता पार्वती की मूर्ति को खंडित कर दिया गया है। बदमाश भगवान शिव का त्रिशूल और डमरु लेकर भाग गए हैं। वहीं माता की मूर्ति का हाथ को तोड़कर कर ले गए है। हिन्दू धर्म के लोगों ने दूसरी मूर्ति स्थापित करने और आरोपी गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
यह भी पढ़ें : शहर से 3 किमी दूर ग्राम जरिया तक पहुंचा दो हाथियों का दल

पुलिस ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया

घटना को देखते हुए तत्काल पुलिस मुस्तैद हुई। कुम्हारी, भिलाई तीन, खुर्सीपार, जामुल और छावनी टीआई मौके पर मौजूद रहे। इधर दुर्ग पुलिस लाइन से सौकड़ों बल को बुलाया गया। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। विरोध करने वालों को भरोसा दिलाया कि मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने डमरू व त्रिशूल को मूर्ति के तोडे गए अंग को खुर्सीपार के पास फेक दिया था। जिसे पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस क्षेत्र में वीडियो फुटेज का पता लगा रही है।

Hindi News / Bilaspur / भगवान की मूर्ति खंडित करने पर बवाल, आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो