scriptAtmanand School Vacancy 2024: स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख… | Teachers will be recruited on contract in Atmanand English School | Patrika News
बिलासपुर

Atmanand School Vacancy 2024: स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख…

CG Atmanand School Vacancy 2024: शिक्षा विभाग ने टीचर की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। जिले के 21 आत्मानंद अंग्रेजी स्कूलों में शिक्षकों की संविदा भर्ती होगी। यहां जानें कब तक आवेदन कर सकते हैं।

बिलासपुरAug 22, 2024 / 11:57 am

Laxmi Vishwakarma

CG Atmanand School Vacancy 2024
CG Atmanand School Vacancy 2024: स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय प्रबंधन समिति ने जिले के 21 अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में संविदा नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती शिक्षण और गैर-शिक्षण दोनों प्रकार के पदों के लिए होगी। इच्छुक उमीदवार 6 सितंबर 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है, और ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें
CG E-Governance: सरकारी विभागों में ई-ऑफिस सिस्‍टम लागू, अब सांय-सांय होगा काम, भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश

Atmanand School Vacancy 2024: 21 स्कूलों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू

पदों की संख्या से जुड़ी विस्तृत जानकारी और आवेदन से संबंधित दिशा-निर्देश बिलासपुर डॉट गोव डाट इन वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। (Atmanand School Vacancy 2024) दरअसल पिछले दो सालों से इन आत्मानंद स्कूलों में भर्ती नहीं होने के कारण शैक्षणिक गतिविधि प्रभावित हो रही थी। यहीं वजह है कि बोर्ड परीक्षा में भी इन स्कूलों के 40 प्रतिशत बच्चे पूरक और फेल हो गए थे। ऐसे में अब प्रबंधन ने जिले के 21 स्कूलों में विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर रही है।

ऑनलाइन आवेदन करना होगा

इन संविदा पदों पर आवेदन बुधवार से शुरू कर दी गई है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है। सभी उमीदवारों को समय सीमा के भीतर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। चयन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।
यह भी पढ़ें
CG News: रायपुर में स्थापित हुआ विद्या समीक्षा केंद्र, छत्तीसगढ़ में अब पढ़ने वाले बच्चों पर रहेगी शासन की सीधी नजर…

विभिन्न वर्गों के लिए निकली भर्ती

CG Atmanand School Vacancy 2024: इन स्कूलों में विभिन्न संवर्गों में कुल 187 रिक्त पदों पर संविदा नियुक्ति की जाएगी। इसमें व्यायाता, शिक्षक, सहायक शिक्षक, कंप्यूटर शिक्षक, व्यवयाम शिक्षक और ग्रंथपाल के पद शामिल हैं। पदवार विवरण और आवश्यकताओं के लिए आवेदक जिला शिक्षा अधिकारी, बिलासपुर और संबंधित विद्यालयों के सूचना पटल पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Hindi News/ Bilaspur / Atmanand School Vacancy 2024: स्वामी आत्मानंद स्कूल में शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें आवेदन की आखिरी तारीख…

ट्रेंडिंग वीडियो