scriptCG Admission : रेडी रखें जरूरी डॉक्यूमेंट, GGU में तीसरे चरण की काउंसलिंग 16 अगस्त को , जानें कितनी सीट हैं खाली | : Keep ready the necessary documents, so many seats are vacant in CU, counseling of third on August 16 | Patrika News
बिलासपुर

CG Admission : रेडी रखें जरूरी डॉक्यूमेंट, GGU में तीसरे चरण की काउंसलिंग 16 अगस्त को , जानें कितनी सीट हैं खाली

CG Admission : .देशभर के सेंट्रल यूनिवर्सियों में प्रवेश लेने के लिए सीयूईटी स्कोर के अऩुसार चुने गए सेट्रल यूनिवर्सिटों में प्रवेश दिया जा रहा है।

बिलासपुरAug 12, 2023 / 07:48 pm

Aakash Dwivedi

guru_ghasidas_university.jpg
बिलासपुर .देशभर के सेंट्रल यूनिवर्सियों में प्रवेश लेने के लिए सीयूईटी स्कोर के अऩुसार चुने गए सेट्रल यूनिवर्सिटों में प्रवेश दिया जा रहा है। अब स्थिति यह है कि कई सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऐसे हैं, जहां सीटें नहीं भर पा रही है, क्योंकि यूजीसी ने सीयूईटी की एक परीक्षा लेकर किसी भी यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए द्वार खोल दिए हैं। इस वजह से अधिकतर विद्यार्थी अपने पास के सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश ले रहे हैं, जिससे देश के कई यूनिवर्सिटियों में सीट खाली रह जा रही हैं।
कई विभागों में सीटें फुल, कुछ में बाकी


वहीं दूसरे चरण की प्रक्रिया 11 अगस्त को की गई। कुछ विभागों में सीटें फुल हो गई हैं, लेकिन अब भी कई विभाग ऐसे हैं, जिनकी सीट फुल नहीं हुई है। अब खाली सीटों के लिए तीसरे चरण की प्रक्रिया 16 अगस्त को होगी। बीएससी फॉरेस्ट्री में 75 सीटें फुल हो गई हैं। इसी तरह जूलॉजी, डी फॉर्मा और फॉरेंसिक में सीटें फुल हो चुकी हैं। इसके अलावा बायोटेक में 1 सीट, सीएसआईटी में 2 सीट, पॉलिटिकल साइंस में एक सीट, बीफॉर्मा में एक सीट रिक्त हैं।
विभागों में इतनी सीट

Hindi News/ Bilaspur / CG Admission : रेडी रखें जरूरी डॉक्यूमेंट, GGU में तीसरे चरण की काउंसलिंग 16 अगस्त को , जानें कितनी सीट हैं खाली

ट्रेंडिंग वीडियो