scriptमंत्री की फटकार के बाद भी पसरी रही गंदगी, 48 घंटे में कंडम बसें व अंदर से कब्जा हटाने नोटिस | Deteriorating mess after ministers rebuke | Patrika News
बिलासपुर

मंत्री की फटकार के बाद भी पसरी रही गंदगी, 48 घंटे में कंडम बसें व अंदर से कब्जा हटाने नोटिस

फंड के अभाव में यह परिसर सात साल में ही बदरंग और बदहाल हो गया।

बिलासपुरDec 10, 2017 / 12:04 pm

Amil Shrivas

new bus stand
बिलासपुर . मंत्री की फटकार के बाद भी हाईटेक बस स्टैंड के हालात तो नहीं बदले। हाईकोर्ट में मामला लंबित होने का रोना रो रहे सीएसआईडीसी के अफसरों ने नोटिस-नोटिस का खेल शुरू कर दिया। मुख्य महाप्रबंधक एवं नए प्रभारी ने साल-दो साल से परिसर में खड़ी कंडम बस मालिकों और दुकानों में कब्जा कर किराया नहीं अदा करने वाले कब्जाधारियों तथा परिसर में अवैध रूप से ठेला गुमटी संचालित करने वाले कारोबारियों को नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर दुकानें व परिसर खाली करने निर्देश दिए हैं। सात साल पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने गत 18 अक्टूबर 2010 को राजमार्ग में हाउसिंग बोर्ड द्वारा 8 करोड़ की लागत से करीब 9 एकड़ भूखंड में फैले तिफरा-परसदा हाईटेक बस स्टैंड का लोकार्पण किया था। फंड के अभाव में यह परिसर सात साल में ही बदरंग और बदहाल हो गया। नगरीय प्रशासन मंत्री ने शुक्रवार को हाईटेक बस स्टैंड का निरीक्षण कर यहां की बदहाली, गंदगी और परिसर में खड़ी कंडम बसों को देखकर नाराजगी जाहिर की कि हाईटेक बस स्टैंड को गैरेज बना डाला। उन्होंने जब दुकानों के किराए, बसों के एंट्री व हाल्टिंग चार्ज के संबंध में पूछा तो अफसरों ने यह कहकर कुछ करने में असमर्थता जाहिर की कि मामले हाईकोर्ट में पेंडिंग हैं।
READ MORE : उधर होगी मामले की सुनवाई और इधर गुंजेगी बच्चों की किलकारी

new bus stand
IMAGE CREDIT: patrika
नाराजमंत्री ने सीएसआईडीसी के एमडी को फेान लगवाकर बस स्टैंड के प्रभारी व सीएसआईडीसी के उपप्रबंधक एनके बर्डे को तत्काल निलंबित करने निर्देश दिया। सीएसआईडीसी के मुख्य महाप्रबंधक आरके शर्मा ने यहां कार्यभार ग्रहण करते ही बस मालिकों को कब्जा किए गए दुकानों को 48 घंटे के अंदर खाली करने, परिसर में खड़ी कंडम बसों को हटवाने और परिसर के आवागमन मार्ग और आसपास के 57 कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर इसकी सूचना जिला एवं पुलिस प्रशासन कोभेजकर कार्रवाई के लिए पुरुष एवं महिला पुलिस बल की मांग की है ताकि सोमवार को अभियान चलाकर यहां कार्रवाई की जाए।
स्वीपिंग मशीनें मंगाने की कवायद शुरू : मुख्यमहाप्रबंधक एवं हाईटेक बस स्टैंड के इ्रचार्ज ने बस स्टैंड की सफाई के लिए स्वीपिंग मशीन मंगाने की कवायद शुरू कर दी है, ताकि रेलवे की तरह यहां भी मशीन के जरिए दिन भर सफाई कार्य का संचालन शुरू किया जा सके।
READ MORE : 1100 मामले अनसुलझे, पुलिस को है 1200 चोरों की तलाश
new bus stand
IMAGE CREDIT: patrika
कब्जा हटाने दिया गया नोटिस : दुकानों में अवैध रूप से कब्जा करने वाले सभी 18 कारोबारियों और बस सर्विस के कार्यालय का संचालन करने वाले कब्जाधारियों को दुकानें खाली करने, साल-दो साल से खड़ी कंडम बसों को परिसर से हटवाने और बसों के आवागमन के मार्ग तथा परिसर के 57 कब्जाधारियों को 48 घंटे के अंदर कब्जा हटाने नोटिस जारी किया गया है।
आरके शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक सीएसआईडीसी एवं इंचार्ज हाईटेक बस स्टैंड

Hindi News/ Bilaspur / मंत्री की फटकार के बाद भी पसरी रही गंदगी, 48 घंटे में कंडम बसें व अंदर से कब्जा हटाने नोटिस

ट्रेंडिंग वीडियो