scriptCG News: करोड़पति से रोड पर आ गया मिमिक्री आर्टिस्ट, घरेलू यूवती से शादी की चाह में ऐसे हुआ कंगाल, हैरान कर देगा ये मामला | CG News: Mimicry artist cheated of Rs 1 crore 39 lakh | Patrika News
बिलासपुर

CG News: करोड़पति से रोड पर आ गया मिमिक्री आर्टिस्ट, घरेलू यूवती से शादी की चाह में ऐसे हुआ कंगाल, हैरान कर देगा ये मामला

Chhattisgarh crime news: नितिन जैन का रेकॉर्ड पुलिस ने खंगाला तो पता चला नितिन पुणे की एक मल्टीनेशनल कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। नितिन लगभग 5 साल से कम्पनी में जॉब कर रहा था..

बिलासपुरJul 11, 2024 / 12:50 pm

चंदू निर्मलकर

CG Fraud case, CG News,
CG Online Fraud case: मिमिक्री आर्टिस्ट से 1 करोड़ 39 लाख की ऑनलाइन ठगी का शिकार नितिन जैन घरेलू युवती से शादी करना चाहता था, उसकी इस इच्छा ने उसे कंगाली की कगार पर ला खड़ा किया है। पुलिस पूछताछ में नितिन ने बताया कि आरोपी रोहित की चाल में फंस कर उसने सारी जमा पूंजी तो दे ही दी, साथ ही उसने अपने पिता से 54 लाख, 40 लाख बैंक लोन व लगभग 20 लाख रुपए दोस्तों ने उधार लिया था। कुछ रकम उसने जमा शेयर को बेच कर जुटाई थी।

CG News: पिता रिटायर्ड बैंक अधिकारी

Bilaspur News: जांच के दौरान पता चला कि नितिन के पिता बैंक में बड़े अधिकारी थे। पिता से नितिन ने 54 लाख रुपए होने की बात कही थी। साथ ही उसने बैंक से 40 लाख रुपए का लोन लेना भी बताया। रोहित की डिमांड पूरी करने के लिए नितिन ने शेयर को बेच दिए और दोस्तो से भी 20 लाख रुपए उधार लिए।

CG Online Fraud case: मल्टी नेशनल कम्पनी में 17 लाख का सालाना पैकेज

पीड़ित नितिन जैन का रेकॉर्ड पुलिस ने खंगाला तो पता चला नितिन पुणे की एक मल्टीनेशनल कम्पनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। कम्पनी की ओर से उसे 17 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिला हुआ है। नितिन लगभग 5 साल से कम्पनी में जॉब कर रहा था।
यह भी पढ़ें

CG loan fraud: 6 साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम से 2.18 लाख का लोन निकालकर कर गया हजम, ऐसे सामने आई सच्चाई

Bilaspur Fraud news: 40 अकाउंट खंगालने के बाद पुलिस पहुंची ठग तक

शातिर ठग रोहित जैन ऑनलाइन गेमिंग का आदी है। नितिन जैन से लिए 1 करोड 39 लाख 51 लाख 277 रूपए बैटिंग में हार चुका था। पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि नितिन ने जिन 40 अकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए वह किसी न किसी बेटिंग ऐप से लिंक है। लिंक तलाशते हुए साइबर सेल की टीम ने आईडी होल्डर रोहित जैन का सुराग लगाया। रोहित को भनक लगती जब तक पुलिस ने आरोपी तक पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जब पूरी तरह फंस गया तब पहुंचा पुलिस के पास

नितिन ने बताया कि उसके सामने दोहरी परेशानी थी। पहला एकता से शादी कर उसके परिवार की मदद करना व दूसरा वह सोचने लगा था कि ईडी व अन्य एजेंसियों की जाल में फंस गया है, उसे किसी तरह से बाहर निकलना है। इस दौरान नितिन ने अपनी पूरी सैलरी भी शातिर ठग को दे डाली। जब वह कंगाल होने की कगार पर पहुंच गया और फंसने का अहसास हुआ तब थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई।

Hindi News/ Bilaspur / CG News: करोड़पति से रोड पर आ गया मिमिक्री आर्टिस्ट, घरेलू यूवती से शादी की चाह में ऐसे हुआ कंगाल, हैरान कर देगा ये मामला

ट्रेंडिंग वीडियो