scriptCG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना ने दी दस्तक! इस जिले में मिला 1 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप | CG Corona News: Corona positive patient found in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

CG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना ने दी दस्तक! इस जिले में मिला 1 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Coronavirus Return: देश में कोरोना की लहर का कोई नहीं भूल सकता है। आज भी कई राज्यों में कोरोना के केस सामने आ जाते हैं। इस बीच, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है।

बिलासपुरJul 18, 2024 / 01:52 pm

Khyati Parihar

cg corona news,
Covid-19 Positive Case in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक कोरोना मरीज मिलने के बाद बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जहां 66 साल के मरीज में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मरीज को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। बुजुर्ग को सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, संक्रमित मरीज की कोई ट्रैवल (Corona) हिस्ट्री नहीं है।
बता दें कि 6 महीने के अंतराल के बाद बुधवार को शहर में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। खमतराई क्षेत्र निवासी 66 वर्षीय वृद्ध कई दिनों से सर्दी-खांसी से परेशान था। वह अपोलो अस्पताल में चेकअप कराने गया। यहां अन्य जांचों के अलावा कोरोना टेस्ट भी किया गया, जिसमें पॉजिटिव रिपोर्ट (CG Corona News) आई है। मरीज का अपोलो में ही उसका इलाज चल रहा है। पॉजिटिव मरीज कहीं बाहर से आकर यहां बीमार पड़ा या फिर यहीं संक्रमित हुआ। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के पास इसकी जानकारी नहीं है।
CG Corona News
यह भी पढ़ें

CG Malaria Case: छत्तीसगढ़ के इस जिले में बढ़ा मलेरिया का प्रकोप, 2 सगे भाइयों की मौत…इधर डायरिया के 5 मरीज मिले

CG Coronavirus: बिलासपुर में डायरिया व मलेरिया का प्रकोप भी जारी

बिलासपुर में डायरिया व मलेरिया का दायरा भी बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक गांव इसके चपेट में आ रहा है। मंगलवार को खूंटाघाट गांव में डायरिया के पांच मरीज मिले हैं। इससे भी स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। रतनपुर के महामायापारा, नेवसा, लखराम, रानीगांव और कलमीटार के बाद मंगलवार को खूंटाघाट में डायरिया फैल गया है।
गांव के कई लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित है। खूंटाघाट में भी डायरिया फैलने की वजह प्रदुषित पानी की सप्लाई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों का इलाज कर रही है। इधर अस्पताल में कुल 17 मरीज भर्ती है। इनमे से एक की हालत गंभीर है। वहीं मलेरिया की चपेट में आने से 2 मासूम की मौत हो गई है।

Health Alert: एक की हालत गंभीर

मलेरिया से मौत होना स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। कोटा के टाटीधार गांव में चार मलेरिया मरीज मिले हैं ,इनमें से एक की हालत गंभीर है। मरीज को इलाज के लिए सिम्स भेज दिया गया है. सभी गांव वालों की मलेरिया जांच की जा रही है। सभी को सावधानी बरतने की भी सलाह दी जा रही है।

Hindi News/ Bilaspur / CG Corona News: छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना ने दी दस्तक! इस जिले में मिला 1 पॉजिटिव मरीज, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो