scriptनई TVS Raider 125 भारत में हुई लॉन्च, 5 इंच TFT डिस्प्ले के साथ मिलेंगे एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स, जानिए कीमत | TVS Raider 125 launched with TFT Display at Rs 99990 | Patrika News
बाइक

नई TVS Raider 125 भारत में हुई लॉन्च, 5 इंच TFT डिस्प्ले के साथ मिलेंगे एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स, जानिए कीमत

TVS Motor की पॉपुलर बाइक Raider 125 अब पहले से एडवांस्ड हो गई है। अब इस बाइक में 5 इंच का डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्ट एक्सनेक्ट कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 99,990 रुपये रखी है। इस बाइक का सीधा मुकाबला Hero Glamour Xtec से होगा।

Oct 20, 2022 / 10:28 am

Bani Kalra

tvs_raider_mew_tft.jpg

TVS Raider 125


TVS Motor की पॉपुलर बाइक Raider 125 अब पहले से एडवांस्ड हो गई है। अब इस बाइक में 5 इंच का डिजिटल TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्ट एक्सनेक्ट कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 99,990 रुपये रखी है। इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी गयी है और इस बाइक को दो रंग विकल्प – विकेड ब्लैक व फिएरी यलो में उपलब्ध कराया गया है। बाइक के डिजाइन और इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक का सीधा मुकाबला Hero Glamour Xtec से होगाआइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में…




नई TVS Raider 125 में अब नया 5 इंच का डिजिटल TFT स्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जोकि कई जानकारियों से लैस है। आप अपने फोन को ब्लूटूथ की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं उसके बाद आपको नोटिफिकेशन अलर्ट, मौसम की जानकारी और व टर्न बाई टर्न नेविगेशन की की जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं इस डिस्प्ले पर आपको लो फ्यूल वार्निंग लाइट भी मिलती है और यह बाइक आपको नजदीकी पेट्रोल पंप की जानकारी देगी।

इसके अलावा बाइक में Voice Assist का फीचर भी दिया गया है जिसकी मदद से आप नेविगेशन या म्यूजिक जैसे फीचर को बोल कर कंट्रोल कर सकते हैं। खास बात यह है कि आप डिस्प्ले की ब्राइटनेस अपने हिसाब से कम और ज्यादा भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 110cc इंजन वाले ये तीन स्कूटर बन सकते हैं आपकी पसंद

tvsccccc.jpg
TVS Raider 125 IMAGE CREDIT:


इंजन और माइलेज

बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें मौजूदा 124.8 cc का इंजन लगा है जोकि 8.37 kW की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क देता है। यह इंज 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक की टॉप स्पीड 99 km/h है। 0-60 km/h की स्पीड पकड़ने के लिए इस बाइक को 5.9 सेकंड्स का समय लगता है। इसमें 17 इंच के टायर्स लगे हैं।

यह भी पढ़ें: इस दिवाली घर लाएं Maruti Suzuki की ये गाड़ियाँ और करें भारी बचत

 

hero.jpg
Hero Glamour Xtec IMAGE CREDIT:


Hero Glamour Xtec से होगा मुकाबला

नई TVS Raider का सीधा मुकाबला Hero Glamour Xtec से होगा। इस बाइक में 125cc BS-VI इंजन लगा है जोकि XSens Programmed Fuel Injection से लैस है जोकि 10.7 BHP की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसमें हीरो की i3S (idle start-stop system) और Auto Sail Technology लगी है । बाइक में फुली डिजिटल स्पीडोमीटर लगा है, जोकि ब्लूटूथ फीचर से लैस है। साथ ही, यह मीटर यह भी बताता है कि बाइक कौन से गियर में है, स्पीड कितनी है, Turn-by-Turn नेवीगेशन, माइलेज इंडिकेटर, RPM मीटर, घड़ी और कई अच्छे फीचर्स से लैस हैं। इस बाइक की कीमत 84,838 रुपये से शुरू होती है।

Hindi News / Automobile / Bike / नई TVS Raider 125 भारत में हुई लॉन्च, 5 इंच TFT डिस्प्ले के साथ मिलेंगे एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स, जानिए कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो