scriptपिछले महीने लोगों ने जमकर खरीदा होंडा का ये नया स्कूटर, 30 दिन में बिकी 1.30 यूनिट्स | Honda Activa became best-selling scooter in india beat TVS Jupiter | Patrika News
बाइक

पिछले महीने लोगों ने जमकर खरीदा होंडा का ये नया स्कूटर, 30 दिन में बिकी 1.30 यूनिट्स

Honda Activa: पिछले कई वर्षों से होंडा एक्टिवा ने बिक्री के मामले में अपनी खास जगह बनाई है। यह स्कूटर बिक्री के मामले में ग्राहकों की उमीदों पर लगातार खरा उतर रहा है। पिछले महीने कंपनी ने इस स्कूटर की 1.30 यूनिट्स की बिक्री की है, जिसकी वजह से यह अपने सेगमेंट का बेस्ट सेलिंग मॉडल बन गया है ।
 

Feb 19, 2023 / 09:31 am

Bani Kalra

honda_activa.jpg

Honda Activa

Best Selling Scooter: होंडा 2 व्हीलर्स के लिए पिछला महीना (January 2023) बिक्री के मामले में काफी अच्छा साबित हुआ है। कंपनी की बाइक्स और स्कूटर्स की बिक्री बेहतर रही, ख़ासतौर पर स्कूटर सेगमेंट में होंडा ने एक बार फिर नंबर वन का खिताब अपने नाम किया है। होंडा ने अपने पॉपुलर स्कूटर Activa की 1.30 यूनिट्स की बिक्री सिर्फ 30 दिन में की है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही कंपनी ने नया एक्टिवा स्कूटर बाजार में लॉन्च किया था जिसे काफी पसंद भी किया गया है। किसी भी ब्रांड के लिए ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतर पाना आसान है लेकिन लम्बे समय तक भरोसा बनाये रखना उससे भी ज्यादा कठिन है। लेकिन एक ऐसा ब्रांड भारत में मौजूद है जिसनें टू-व्हीलर मार्केट में स्कूटर सेगमेंट को न सिर्फ एक नई पहचान दी बल्कि वर्षो से अपनी नंबर एक की पोजीशन को भी बरकरार रखा है। Honda Activa बिक्री के मामले में लगातार आगे बढ़ रहा है।


होंडा एक्टिवा बना बेस्ट सेलिंग मॉडल

पिछले महीने (January 2023) होंडा ने अपने पॉपुलर स्कूटर Activa की 1,30,001 यूनिट्स की बिक्री की है। यह आंकड़ा महज 30 दिन में हुई है। जबकि पिछले साल कंपनी ने इसकी 1,43, 234 यूनिट्स की बिक्री की, ऐसे में एक्टिवा का मार्केट शेयर 15.64% है। पिछले साल की तुलना में इस बार YoY ग्रोथ में 9.94% की गिरावट भी दर्ज की गई है। वहीं TVS Jupiter की पिछले महीने सिर्फ 54,484 यूनिट्स की बिक्री हुई।



कीमत और फीचर्स

नए Activa की एक्स-शो रूम कीमत 74,536 रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो नए होंडा एक्टिवा (Activa 2023) में 110cc (PGM-FI), 4 stroke इंजन लगा है जोकि 5.77 KW की पावर है और 8.90Nm टॉर्क देता है। इसमें Automatic (V-Matic) गियरबॉक्स दिया गया है। इस इंजन से न सिर्फ बेहतर परफॉरमेंस का दावा किया गया है बल्कि माइलेज में भी इजाफा देखने को मिलेगा।नए मॉडल में 12इंच के फ्रंट व्हील्स दिए हैं।

यह भी पढ़ें

27km की माइलेज के साथ ये हैं देश की सस्ती 7 सीटर कारें

Hindi News/ Automobile / Bike / पिछले महीने लोगों ने जमकर खरीदा होंडा का ये नया स्कूटर, 30 दिन में बिकी 1.30 यूनिट्स

ट्रेंडिंग वीडियो