scriptहर महीने लाखों लोग खरीद रहे हैं Hero की ये दो किफायती बाइक्स! कीमत 54,000 से शुरू | Hero Splendor plus and Hero HF Deluxe, HF 100 records sales in January 2023 | Patrika News
बाइक

हर महीने लाखों लोग खरीद रहे हैं Hero की ये दो किफायती बाइक्स! कीमत 54,000 से शुरू

Best Selling Bikes: कम्यूटर सेग्मेंट में Hero MotoCrop सबसे बड़ा नाम है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते हीरो की बाइक्स को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यूं तो हीरो मोटोकॉर्प के व्हीकल पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक कई मॉडल शामिल हैं, लेकिन कंपनी की दो बाइक्स बिक्री में सबसे आगे हैं। इस रिपोर्ट में इन्हीं दोनों बाइक्स के बारे में बता रहे हैं।

Feb 19, 2023 / 10:11 am

Bani Kalra

hero_motocorp.jpg

Hero Motocorp

Hero top Selling bikes in India: हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर प्लस अपने सेग्मेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। कंपनी ने पिछले महीने (जनवरी) इस बाइक की कुल 2,61,833 यूनिट्स की बिकी की है जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 2,08,263 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। पिछले महीने इस बाइक का मार्केट शेयर 31.50% रहा है। लिहाजा इस बार भी यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बनी है। इस बाइक में भी 97.2cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि, 8.01PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। स्प्लेंडर प्लस अब पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आता है, जो 100cc क्लब सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलता है। कंसोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और एसएमएस अलर्ट, डुअल ट्रिपमीटर, माइलेज इंडिकेटर, लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी इस बाइक में मिलते हैं। इसमें अब एक LED डे टाइम रनिंग लाइट्स DRL भी दिया गया है। इसकी कीमत 71,926 रुपये से शुरू होती है।



Hero HF Deluxe/HF 100

ये हीरो मोटोकॉर्प की सबसे किफायती बाइक है, पहले इसका केवल डिलक्स मॉडल ही बिक्री के लिए उपलब्ध था। लेकिन हाल ही में कंपनी ने इसके नए HF100 मॉडल को भी पेश किया है। बीते महीने इस बाइक की बिक्री में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। कंपनी ने पिछले महीने (जनवरी) इनकी कुल 47,840 यूनिट्स की बिकी की है जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 85,926 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। पिछले महीने इस बाइक का मार्केट शेयर 5.76% रहा है। वैसे इस बार इनकी बिक्री में जबरदस्त गिरावट भी दर्ज हुई है फिर भी टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में साफ भी रही हैं।


इंजन और पावर

कंपनी ने इस बाइक में 97.2cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 8PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि नए बीएस6 अपडेट के बाद भले ही इसका पावर आउटपुट कम हुआ है, लेकिन अब ये ज्यादा बेहतर माइलेज देती है। इसमें कंपनी ने नए फ़्यूल इंजेक्टेड तकनीक का इस्तेमाल किया है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इनकी कीमत 54,000 से शुरू होती है ।

यह भी पढ़ें

पिछले महीने लोगों ने जमकर खरीदा होंडा का ये नया स्कूटर, 30 दिन में बिकी 1.30 यूनिट्स

Hindi News/ Automobile / Bike / हर महीने लाखों लोग खरीद रहे हैं Hero की ये दो किफायती बाइक्स! कीमत 54,000 से शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो