script100km का माइलेज चाहते हैं तो आज ही अपनी स्कूटी में फिट करें ये किट | cng kit for scooty | Patrika News
बाइक

100km का माइलेज चाहते हैं तो आज ही अपनी स्कूटी में फिट करें ये किट

अमूमन स्कूटी का माइलेज 35-50 के बीच होता है लेकिन अगर हम कहें कि आपकी स्कूटी 100 किमी का माइलेज देगी तो। दरअसल एक छोटी सी किट ये कमाल करती है।

Jun 12, 2018 / 02:27 pm

Pragati Bajpai

scooty

100km का माइलेज चाहते हैं तो आज ही अपनी स्कूटी में फिट करें ये किट

नई दिल्ली: भारत में एक बड़ी जनसंख्या स्कूटी का इस्तेमाल करती है, लेकिन हर गाड़ी की तरह इसे खरीदते समय सबसे पहली चिंता होता है कि माइलेज कितना मिलेगा।बढ़ती महंगाई और हर दिन बढ़ते पेट्रोल प्राइस को देखते हुए ये सवाल लाजमी है। अमूमन स्कूटी का माइलेज 35-50 के बीच होता है लेकिन अगर हम कहें कि आपकी स्कूटी 100 किमी का माइलेज देगी तो। चौंकिए नहीं, हम आज आपको एक ऐसी किट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनी स्कूटी में फिट करके आपकी गाड़ी का माइलेज 100हो जाएगा।
आपको बता दें कि हीरो होंडा की एक्टिवा में माइलेज बढ़ाने के लिए इस तकनीकि का इस्तेमाल किया गया है। इस तकनीकि के इस्तेमाल के लिए स्कूटी में cng किट लगवाई गई है।

महंगी गाड़ियों का दीवाना है ये बच्चा, कारों का कलेक्शन ऐसा कि सलमान भी पहुंच गए देखने
इस किट को लगाने के बाद आप अपनी स्कूटी सिर्फ पेट्रोल और डीजल नहीं बल्कि CNG गैस से भी चला सकते हैं।आपको बता दें कि होंडा ने अभी तक cng से चलने वाली स्कूटी नहीं लॉन्च की है लेकिन होंडा की स्कूटी में CNG किट दिल्ली की ही सीएनजी किट बनाने वाली कंपनी LOVATO ने इंस्टाल की है। कंपनी का दावा है कि इसे इंस्टॉल करने के बाद न सिर्फ माइलेज बढ़ा है बल्कि गाड़ी पर होने वाले खर्च में भी कटौती हुई है।
scooters

इस CNG किट को स्कूटी में लगाने में कुछ 15 हजार का खर्च आएगा। जो आप कुछ ही दिनों में पेट्रोल के खर्च में हुई कटौती से पूरी कर सकते हैं।

CNG किट के फायदे-इस किट को लगवाने से स्कूटी पर होने वाले ईधन के खर्च में भारी कटौती आएगी।

किट लगवाने के बाद भी अगर आप पेट्रोल से गाड़ी चलाना चाहते हैं तो किट लगाते टाइम एक स्विच फिट किया जाएगा उसे ऑन करके आप गाड़ी कंवेशनल फ्यूल पर चला सकते हैं।

scooty

Hindi News / Automobile / Bike / 100km का माइलेज चाहते हैं तो आज ही अपनी स्कूटी में फिट करें ये किट

ट्रेंडिंग वीडियो