बाइक

पावर के साथ माइलेज भी! ये हैं डेली यूज़ के लिए बेस्ट 125cc स्कूटर, जानिए कीमत

Top 125cc scooters: अगर आप 100cc स्कूटर चलाकर बोर हो गये हैं और चाहते हैं एक ऐसा स्कूटर जो पावर के साथ माइलेज भी भरपूर दे तो यहां हम आपको तीन ऐसे स्कूटर लेकर आये हैं जोकि आपके डेली यूज़ के लिए परफेक्ट चॉइस साबित हो सकते हैं…

Mar 02, 2023 / 01:21 pm

Bani Kalra

Top 125cc Scooters

Top 125cc scooter

Best 125cc scooters in India: भारत में स्कूटर मार्केट अब काफी बड़ा हो चुका है। हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको मॉडल मिल जायेंगे। यानि जैसी आपकी जरूरत वैसा ही मॉडल आप पा सकते हैं, इस समय 125 cc स्कूटर मार्केट भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। यह एक ऐसा सेगमेंट है जिसमें पावर के साथ माइलेज तो मिलती ही है साथ ही स्टाइल भी मिलता है। तो अगर आप आप भी एक ऐसे ही स्कूटर की तलाश हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां हम TVS मोटर, सुजुकी और यामाहा ब्रांड्स के मॉडल शामिल किये हैं। तो चलिए जानते हैं इन स्कूटर्स के फीचर्स से लेकर इंजन और इनकी कीमतों के बारे में…



TVS Jupiter 125 (कीमत: 83 हजार से शुरू )

अपने स्टाइल, फीचर्स और दमदार इंजन की बजह से TVS Motor का Jupiter 125 स्कूटर इस समय काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी स्कूटर्स में देखने को नहीं मिलते TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी वजह से 15 फीसदी ज्यादा माइलेज मिलती है। इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें

TVS की रफ्तार हुई Honda से तेज़, पिछले महीने बेचे इतने लाख टू-व्हीलर्स




suzuki-access-125_7785436-m.jpg


Suzuki Access 125 (कीमत: 85,500 रुपये से शुरू )

125cc स्कूटर सेगमेंट में Access 125 स्कूटर सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर और काफी पॉपुलर भी है। यह अपने सेगमेंट का एक भरोसेमंद स्कूटर भी है। Suzuki Access 125 में 125 cc का इंजन दिया है जोकि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर में अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी मदद से माइलेज में इजाफा होता है। इसका डिजाइन और परफॉरमेंस इसकी खूबियां हैं। फीचर्स की बात करे तो इस स्कूटर में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप, क्रोम फिनिस, मल्टीफंक्शन डिजिटल मीटर और इजी स्टार्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गये हैं। इसमें डिजिटल मीटर दिया है जहां आप कई जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। Suzuki Access 125 की एक्स-शो रूम कीमत 85,500 रुपये से शुरू होती है।


yamaha_scooter.jpg


Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid (कीमत: 78,600 रुपये से शुरू )

यामाहा का फसिनो अपने 125cc स्कूटर सेगमेंट में सबसे स्टाइलिश मॉडल है और यह यूथ को खूब पसंद आता है। Fascino 125 Fi Hybrid की एक्स-शो रूम कीमत 78,600 रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 125 cc का Fi इंजन लगा है जोकि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क देता है। इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक, 12-इंच फ्रंट और 10-इंच रियर अलॉय व्हील्स मिलते हैं। ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें एक वैकल्पिक फ्रंट Disk और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है। इसमें हाइब्रिड स्कूटर को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी (केवल Disk वेरिएंट के लिए) के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस किया है।

यह भी पढ़ें

भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक हुई लॉन्च! फुल चार्ज में चलेगी 150km

 

 

 

 

Hindi News / Automobile / Bike / पावर के साथ माइलेज भी! ये हैं डेली यूज़ के लिए बेस्ट 125cc स्कूटर, जानिए कीमत

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.